Comments Off on पटना में इस बार मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सादे समारोह में मनेगा स्वतंत्रता दिवस 1

पटना में इस बार मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सादे समारोह में मनेगा स्वतंत्रता दिवस

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह गांधी मैदान में आयोजित होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार झंडोतोलन करेंगे। लेकिन, समारोह सादा रहेगा। मैदान में लिमिट लोगों को आने की अनुमति मिलेगी। सभी को मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करना अनिवार्य होगा।
सोमवार को हिंदी भवन में समीक्षा बैठक के दौरान प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने भवन निर्माण विभाग के कार्यापालक अभियंता को गांधी मैदान में बैरिकेडिंग कराने, गणमान्य अतिथियों के बैठने के लिए दर्शक दीर्घा में समुचित पंडाल की व्यवस्था सुनिश्चित करने, नगर निगम पटना को गांधी मैदान की समुचित साफ सफाई, समतलीकरण करने के लिए सफाई कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करने, अन्य संबंधित पदाधिकारियों को रंग रोगन, पेयजल, बिजली आपूर्ति, लाउडस्पीकर की व्यवस्था, आमंत्रण पत्र, सिटिंग प्लान, लाईट आदि को पूरी जवाबदेही के साथ समय पूरा करने का निर्देश दिया है।
उन्होंने कहा कि मुख्य राजकीय समारोह ऐतिहासिक गांधी मैदान में होगा। यहां झंडोत्तोलन का कार्यक्रम निर्धारित है। इस अवसर पर आर्मी, सीआरपीएफ, एसएसबी, सीआईएसएफ, बीएमपी, आईटीबीपी, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के साथ सैप, डीएपी, स्वान दस्ता, फायर ब्रिगेड, होमगार्ड और एनसीसी का परेड की सलामी होगी।
परेड का अंतिम रिहर्सल 13 अगस्त को अधिकारियों की उपस्थिति में संपन्न होगा। इस मौके पर डीएम कुमार रवि, एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा, ट्रैफिक एसपी डी अमरकेश, उप विकास आयुक्त रिची पांडेय, अपर समाहर्ता, राजीव श्रीवास्तव, अपर समाहर्ता समान्य विनायक मिश्रा, सिविल सर्जन डॉ. राज किशोर चौधरी सहित कई अन्य विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे।
झांकी पर अंतिम निर्णय नहीं, प्रशासन ने नहीं कराने का दिया प्रस्ताव
समारोह में झांकी शामिल होगा या नहीं। इसपर अंतिम निर्णय नहीं हुआ है। हालांकि जिला प्रशासन ने सरकार को झांकी का कार्यक्रम आयोजित नहीं कराने का प्रस्ताव दिया है। कारण, सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने में कठिनाई होने से संक्रमण फैलने की संभावना रहेगी।

Back to Top

Search