Comments Off on पटना डबल मर्डर में केयर टेकर शोएब के शर्ट पर पड़ा खून का छोटा स्पॉट बना केस का टर्निंग प्वाइंट 7

पटना डबल मर्डर में केयर टेकर शोएब के शर्ट पर पड़ा खून का छोटा स्पॉट बना केस का टर्निंग प्वाइंट

अपराध, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

राजधानी के बुद्धा कॉलोनी में हुए डबल मर्डर केस की गुत्थी पूरी तरह से सुलझ गई है. पटना के एसएसपी मनु महाराज और उनकी टीम के लिए ये एक ब्लाइंड केस था. बार—बार हिरासत में लिए गए लोगों के बदलते बयान ने पुलिस टीम के सामने मुश्किलें खड़ी कर दी थी. लेकिन खून के छोटे—छोटे स्पॉट इस केस के लिए बड़ा टर्निंग प्वाइंट बनी. दरअसल, खून के छोटे—छोटे स्पॉट लघु सिंचाई विभाग के रिटायर्ड कमिश्नर हरेंद्र प्रसाद सिंह के केयर टेकर शोएब के शर्ट के उपर पाए गए थे. जब पहली बार पुलिस अधिकारियों की नजर शोएब के शर्ट के उपर पड़ी थी तो उससे इस बारे में पूछा भी गया था. उस वक्त शोएब ने यह कहकर बरगला दिया कि वो फर्नीचर पेंट कर रहा था, उसी के दाग शर्ट पर लगे हैं. फिर भी पुलिस टीम को तस्सली नहीं हुई.
शोएब के उपर पुलिस का शक लगातार बरकरार था. इसी वजह से शोएब के शर्ट को जांच के लिए फोरेंसिंक सायंस लेबोरेट्री (एफएसएल) में भेजा गया. रिपोर्ट के आने से पहले तक तो वो बार—बार अपना बयान बदलता रहा. लेकिन जैसे ही एफएसएल की रिपोर्ट आर्इ् और उसमें इस बात को कंफर्म किया गया कि शर्ट पर पेंट नहीं खून के ही स्पॉट हैं तो यहीं से केस का पूरा रूख ही बदल गया. फिर से पुलिस टीम ने जब पूछताछ की तो शोएब टूटा और उसके बाद रिटायर्ड कमिश्नर व उनकी वाइफ के मौत के राज को बताने लगा.
वाइफ की पिटाई से मरे थे रिटायर्ड कमिश्नर
एसएसपी मनु महाराज के अनुसार गुरुवार की शाम करीब 7 बजकर 34 मिनट पर शोएब पास के ही एक डॉक्टर से दिखाकर रिटायर्ड कमिश्नर हरेंद्र प्रसाद सिंह को दिखाकर लाया था. मेन गेट के पास लगे एक सीसीटीवी कैमरे से इसकी पुष्टि हुई है. रात 8 बजकर 20 मिनट तक किराएदार सीमा वहां घर के अंदर बैठी हुई थी. ये तीज की तैयारी को लेकर बात करने के लिए रिटायर्ड कमिश्नर की वाइफ स्वप्ना दास गुप्ता के पास गई थी. फिर 8 बजकर 30 मिनट से 8 बजकर 40 मिनट के बीच तीज के लिए रुपए मांगने को लेकर स्वप्ना दास गुप्ता का अपने हसबेंड के साथ झगड़ा शुरू हो गया. बहस के साथ शुरू हुए इस झगड़े ने हिंसक रूप ले लिया. हाथ और मुक्के से वाइफ ने इतना पीटा कि रिटायर्ड कमिश्नर मर गए. उनकी डेड बॉडी फर्श के उपर गिरी पड़ी थी. चुड़ी के टूटे हुए हिस्से से उनके फेस पर कटे हुए का निशान भी पाया गया था.
फिर इसने दबा दिया था गला
जिस वक्त स्वप्ना दास गुप्ता अपनी हसबेंड को मार रही थी, उस दौरान शोएब बाहर में ही फर्नीचर को सेट करने में लगा था. मारपीट की आवाज सुनकर वो वहां पहुंचा. हरेंद्र प्रसाद सिंह की बॉडी फर्श के उपर पड़ी हुई थी. अपने मालिक की हालत को देख शोएब को गुस्सा आ गया. अपने मालकिन पर उसे काफी गुस्सा आया. मालिक से ही वो भीड़ गया. दोनों के बीच हाथापाई भी हुई. इसके बाद शोएब ने अपनी मालकिन की ही गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद वो नीचे गया और फिर अपनी वाइफ गुलशन को पूरी कहानी बताई. इसके बाद सबको बरगलाने के लिए नई स्टोरी क्रिएट कर दी गई थी. शुरूआत में पुलिस के सामने इसने पूरी थ्योरी ही गलत बताई थी. स्वप्ना को पेस मेकर लगा हुआ था. जिसे चेंज कराने के लिए वो दिल्ली जाने वाली भी थीं.
लगातार बढ़ रही थी डिमांड
पूछताछ के दौरान शोएब ने बताया कि मालिक और मालकिन के बीच अक्सर झगड़ा होता था. इसके पहले भी दोनों के बीच मारपीट हो चुकी है. कटिहार का रहने वाला शोएब पिछले 36 साल से इनके साथ रह रहा था. गुरुवार को दोपहर से ही दोनों के बीच झगड़ा हो रहा था. तीज का सामान खरीदने के लिए कभी 60 हजार तो कभी एक लाख रुपए देने की डिमांड मैडम कर रही थीं. जिस पर मालिक ने रुपए देने से इनकार कर दिया था.
अब भी जारी है जांच
एसएसपी मनु महाराज का कहना है कि इस मामल की जांच अब भी कई प्वाइंट पर चल रही है. प्रोपर्टी वाले एंगल पर अब तक कुछ सबूत नहीं मिला है. पोस्टमार्टम और एफएसएल के रिपोर्ट अभी आने बाकी हैं. शर्ट पर खून के स्पॉर्ट हरेंद्र प्रसाद के थे या उनकी वाइफ के, इसका भी पता लगाया जा रहा है. हालांकि शोएब चाहता तो अपने मालिक की जान बचा सकता था. लेकिन पहले तो उसने लापरवाही बरती और फिर बाद में सच्चाई छीपाने में भी जुट गया. इस मामले में रिटायर्ड कमिश्नर के कंकड़बाग में रह रही पहली वाइफ के बेटे रवींद्र कुमार के बयान पर एफआईआर दर्ज किया गया है.

Back to Top

Search