Comments Off on पंत की आतिशी पारी से दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायंस को हराया 1

पंत की आतिशी पारी से दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायंस को हराया

क्रिकेट जगत, खेल, गुजरात, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार

अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बाद रिषभ पंत के 40 गेंद में 69 रन की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने गुजरात लायंस को आठ विकेट से हराकर आईपीएल की अंकतालिका में दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया।
दिनेश कार्तिक (53) के अर्धशतक की मदद से गुजरात लायंस ने खराब शुरुआत से उबरते हुए सात विकेट पर 149 रन बनाए। जवाब में दिल्ली के लिये सलामी बल्लेबाज किंटोन डिकाक और रिषभ पंत ने पहले विकेट की साझेदारी में 115 रन बनाए जिसकी मदद से दिल्ली ने 17.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।
पंत ने 40 गेंद में नौ चौकों और दो छक्कों के साथ 69 रन बनाए। वहीं डिकाक ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 45 गेंद में 46 रन बनाए जिसमें चार चौके और एक छक्का शामिल था। संजू सैमसन 19 और जेपी डुमिनी 13 रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात का कोई गेंदबाज दिल्ली के बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर सका। इस जीत के बाद दिल्ली सात मैचों में दस अंक लेकर दूसरे स्थान पर पहुंच गई जबकि गुजरात नौ मैचों में 12 अंक लेकर शीर्ष पर है।
पहले बल्लेबाजी के लिए भेजी गई लायंस की शुरुआत खराब रही और चौथे ओवर में उसके तीन विकेट सिर्फ 24 रन पर गिर गए थे। इसके बाद कार्तिक ने 43 गेंद में 53 रन बनाए जिसमें पांच चौके शामिल थे।
कप्तान सुरेश रैना (24) ने कार्तिक के साथ 51 रन की साक्षेदारी की जबकि रविंद्र जडेजा ने आखिर में 36 रन की नाबाद पारी खेली।
दिल्ली के लिए शाहबाज नदीम ने दो विकेट लिए जबकि जहीर खान, क्रिस मौरिस, मोहम्मद शमी और अमित मिश्रा को एक एक विकेट मिला। लायंस की शुरुआत बेहद खराब रही और ब्रेंडन मैकुलम (1) नदीम की गेंद पर पगबाधा की जोरदार अपील से बाल बाल बचे। नदीम ने दिल्ली के लिए गेंदबाजी का आगाज किया। मैकुलम हालांकि इस अभयदान का फायदा नहीं उठा सके और दिल्ली के कप्तान जहीर ने उन्हें तीसरे ओवर में पवेलियन भेज दिया।
अगले ओवर में लायंस ने ड्वेन स्मिथ (15) और आरोन फिंच (5) के विकेट गंवाए। स्मिथ ने पांच गेंद बाद लांग आन पर क्रिस मौरिस को चौका जड़ा। पहले तीन मैच खेलने के बाद वापसी कर रहे फिंच ने शार्ट फाइन लेग पर रिषभ पंत को कैच थमाया।
लायंस के तीन विकेट 24 रन पर गिर गए थे। इसके बाद रैना और कार्तिक ने पारी को संभाला। एक समय लगने लगा था कि दोनों टीम को अच्छे स्कोर तक ले जायेंगे लेकिन लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने रैना को पवेलियन भेजकर इस साक्षेदारी को तोड़ा। मेजबान कप्तान पूरी तरह चूक गए और किंटोन डिकाक ने कुशल स्टम्पिंग का नमूना पेश किया।
रैना के जाने के बाद कार्तिक का साथ देने जड़ेजा आये। कार्तिक ने चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन मोहम्मद शमी की अगली गेंद पर वह आउट हो गए। जेम्स फाकनेर (7) को क्रिस मौरिस ने पवेलियन भेजा। जडेजा ने आखिरी ओवर में एक छक्के समेत 11 रन लिए।

Back to Top

Search