Comments Off on न्यूनतम और अधिकतम तापमान बढ़ने से लोगों ने की राहत महसूस 8

न्यूनतम और अधिकतम तापमान बढ़ने से लोगों ने की राहत महसूस

कृषि / पर्यावरण, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

बिहार में जारी कड़ाके की ठंड के बीच राजधानी पटना में आज सूरज निकलने से यहां का न्यूनतम और अधिकतम तापमान बढ़ने से लोगों ने राहत महसूस की. मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक पटना में आज का अधिकतम तापमान कल के 19.9 डिग्री सेल्सियस से 21.3 रिकार्ड हो गया और न्यूनतम तापमान कल के 9.6 डिग्री सेल्सियस से 10.6 दर्ज किया गया.
प्रदेश के अन्य प्रमुख जिलों गया, भागलपुर और पूर्णिया में न्यूनतम तापमान क्रमश: 08.8, 11.5 और 12.2 डिग्री सेल्सियस रहने के साथ इन जिलों में अधिकतम तापमान क्रमश: 25.9, 22.4 और 19.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. मौसम पूर्वानुमान में कल सुबह भी पूरे प्रदेश में कोहरा या धुंध छाए रहने और न्यूनतम तापमान के 9 से 13 के बीच तथा अधिकतम तापमान के 12 से 26 के बीच रहने की संभावना जतायी गयी है.
ठंड के कहर तथा कुहरे को देखते हुए बच्चों के स्वास्थ्य के हित को ध्यान में रखते हुए पटना के जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने जिले के सरकारी तथा निजी विद्यालयों में शैक्षणिक गतिविधियों की नयी समय -सीमा निर्धारित करते हुए आदेश जारी किया गया है कि 18 दिसंबर तक पहली कक्षा तक छुट्टी होगी. वहीं कक्षा 2 से 8 तक में 10 बजे प्रात: से पहले संचालन नहीं होंगे.

Back to Top

Search