Comments Off on नोटबंदी पर बोले राष्ट्रपति, अच्छा कदम लेकिन गरीब नहीं कर सकते ज्यादा इंतजार 12

नोटबंदी पर बोले राष्ट्रपति, अच्छा कदम लेकिन गरीब नहीं कर सकते ज्यादा इंतजार

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नोटबंदी को लेकर प्रतिक्रिया जतायी है. राज्यपाल और उपराज्यपालों को संबोधित करते हुए कहा, हमें गरीबों की तकलीफों को दूर करने के मामले में ज्यादा सजग रहना होगा, कहीं ऐसा न हो कि दीर्घकालिक प्रगति की उम्मीद में उनकी यह तकलीफ बर्दास्त से बाहर हो जाये. नोटबंदी से जहां कालाधन और भष्ट्राचार के खिलाफ कार्रवाई हो रही है, वहीं इससे अर्थव्यवस्था में अस्थायी रुप से कुछ नरमी आ सकती है.
राष्ट्रपति ने कहा, नोटबंदी के फैसले से गरीबों की परेशानियां बढ़ी है. इससे अर्थव्यवस्था की रफ्तार पर भी प्रभाव पड़ेगा. लंबे समय के बाद इससे फायदा होगा लेकिन गरीब इतना लंबा इतंजार नहीं कर सकता. जरूरी है कि गरीबों को तत्काल मदद मिल सके. नोटंबदी के अलावा राष्ट्रपति ने पांच राज्यों में होने वाले चुनाव के लिए राज्यपाल और उपराज्यपालों को पूरी तरह तैयार रहने को कहा, उन्होंने कहा लोकतंत्र के इस पर्व में सबको अपनी भूमिका निभानी चाहिए.
नोटबंदी के बाद लोगों को आ रही परेशानी को लेकर विपक्ष ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की थी. किसान और गरीबों को होने वाली समस्याओं को उन्होंने सामने रखा था. आज जब राष्ट्रपति ने नोटबंदी से लोगों को हो रही परेशानी का जिक्र किया तो उन्होंने इस बार जोर दिया कि सरकार गरीबों को तत्काल राहत पहुंचाने के लिए कोई ठोस कदम उठाये

Back to Top

Search