Comments Off on नोटबंदी के खिलाफ भारत बंद में शामिल नहीं होगा जदयू 2

नोटबंदी के खिलाफ भारत बंद में शामिल नहीं होगा जदयू

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

नोटबंदी के खिलाफ भारत बंद सहित किसी भी प्रकार की गतिविधियों में जदयू शामिल नहीं होगा। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कोर कमेटी की बैठक में जदयू ने यह निर्णय लिया। अगर केन्द्र सरकार बेनामी संपत्ति की जब्ती की कार्रवाई करती है, तो जदयू उसका भी समर्थन करेगा।
मुख्यमंत्री आवास पर लगभग दो घंटे चली बैठक के बाद जदयू के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि नोटबंदी पर एक बार जब राष्ट्रीय अध्यक्ष ने समर्थन कर दिया तो इससे पीछे हटने का सवाल ही नहीं है। पार्टी का मानना है कि इससे कालाधन बाहर आएगा। अगर केन्द्र सरकार बेनामी संपत्ति की जब्ती को लेकर कार्रवाई करे तो और कालाधन बाहर आएगा। बिना बेनामी संपत्ति की जब्ती के कालाधन पूरी तरह बाहर नहीं आएगा।
नीतीश कुमार शुरू से ही भ्रष्टाचार के मसले पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रहे हैं। भ्रष्ट अफसरों के घर जब्त कर उसमें सरकारी स्कूल खोले गए। कुछ दलों की ओर से नोटबंदी पर बंद व प्रदर्शन के मसले पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ऐसी गतिविधि करने से पहले जदयू से किसी ने बातचीत नहीं की थी। अपने ही निर्णय के खिलाफ होने वाली किसी गतिविधि में जदयू कैसे शामिल होगा।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि नोटबंदी का समर्थन करने के बावजूद जदयू का मानना है कि इसका प्रबंधन और बेहतर तरीके से होना चाहिए। लोगों को होने वाली परेशानियों को दूर करने के लिए उचित कदम उठाने की जरूरत है। समर्थन के कारण भाजपा से बढ़ती नजदीकियों को प्रदेश अध्यक्ष ने बकवास बताया। दो टूक कहा कि किसी जनहित के फैसले का समर्थन करने का यह अर्थ नहीं कि हम भाजपा के साथ जा रहे हैं। जिस मसले पर भाजपा से जदयू अलग हुआ, वह आज भी जीवित है। पार्टी का मानना है कि भाजपा की कार्यसंस्कृति इन दिनों ऐसी है जो देश की एकजुटता के लिए हितकारी नहीं है। बैठक में प्रधान महासचिव केसी त्यागी, राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक, प्रवक्ता हरिवंश व पवन वर्मा भी मौजूद थे।

Back to Top

Search