Comments Off on नीतीश बोले- पब्लिसिटी के लिए बयानबाजी; तेजस्वी ने कहा- बदलिए सरकार, बदलेगा बिहार 0

नीतीश बोले- पब्लिसिटी के लिए बयानबाजी; तेजस्वी ने कहा- बदलिए सरकार, बदलेगा बिहार

आमने सामने, चुनाव, ताज़ा समाचार, विधान सभा

जदयू अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इशारों में लालू प्रसाद पर हमला किया। कहा-हमारा माल कमाने का कोई इरादा नहीं है। लेकिन कुछ लोगों के पैसे की लालच जेल जाने पर भी खत्म नहीं होती। नीतीश, शुक्रवार को साहेबपुर कमाल, अलौली, तेघड़ा व वैशाली में सभाओं को संबोधित कर रहे थे। बोले-’सत्ता पर कब्जा के लिए कुछ अनुभवहीन समाज में भेदभाव पैदा कर रहे हैं; मुझ पर बेतुका बयान देते हैं। मगर मैं सिर्फ काम में लगा रहता हूं।’ उन्होंने कहा-हमसे पहले की सरकारें गरीबों को सिर्फ वोट बैंक मानती थीं। हमने इनके विकास को सर्वोपरि काम माना। नीतीश ने कोरोना से सरकार की लड़ाई को विस्तार से बताया। कहा-नतीजा है कि बिहार का रिकवरी रेट, देश में नंबर वन है। खगड़िया से कुशेश्वर स्थान तक सड़क बनने से 125 किमी की दूरी सिर्फ 25 किमी रह जाएगी। उन्होंने राजद राज के हर मोर्चे पर बुरे हालात की खासी चर्चा की। बोले-किसी के लिए उसका परिवार ही बिहार है, मेरे लिए पूरा बिहार परिवार है।
कोरोना से बचाव की वैक्सीन बनी तो इसे हर आदमी तक पहुंचाएंगे
नीतीश ने कहा कि कोरोना से बचाव की वैक्सीन बनने पर इसे हर आदमी तक पहुंचाया जाएगा। वे देर शाम संदेश, अगिआंव, राजपुर, चेनारी, झाझा व मखदुमपुर सीट की वर्चुअल सभाओं को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा-कोई हमें वोट न दे तो हमने उसके खिलाफ कोई काम किया क्या? हमने तो सबके लिए काम किया। एक-एक काम किया। हम गुमराह नहीं करते हैं। शराबबंदी से बहुत लोग नाराज हैं।
जिनकी शादी नहीं हाे रही नौकरी मिलते हो जाएगी
राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि महागठबंधन की सरकार बनी तो 10 लाख युवाओं को रोजगार देंगे। बेरोजगारी की वजह से जिनकी शादी नहीं हो रही है, नौकरी मिलने के बाद हो जाएगी। वर्तमान सरकार को बदलिए, बिहार भी बदल जाएगा। तेजस्वी शनिवार को भागलपुर के सुल्तानगंज और पटना के बाढ़ में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे।
पूर्व डिप्टी सीएम ने बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, सात निश्चय योजना व स्वास्थ्य विभाग की लचर स्थिति जैसे मुद्दों पर केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा। कहा कि डबल इंजन की सरकार फेल है। किसानों व मजदूरों की हालत खस्ता है। डिग्रीधारी सड़कों पर घूम रहे हैं। जल-नल योजना के नाम पर लूट मची है।
लोगों से कहा कि सतर्क रहें, एक-एक वोट महागठबंधन के पक्ष में दें। ऐसा नहीं कि दातून तोड़ने के चक्कर में पेड़ को ही उखाड़ दें। तेजस्वी ने कहा कि सरकार बनी तो प्रतियोगिता परीक्षा के लिए भरे जाने वाले फार्म नि:शुल्क होंगे। परीक्षा देने के लिए जाने काे ट्रेन का किराया माफ किया जाएगा।
भीड़ ने कुर्सियां और बैरिकेडिंग तोड़ी, मंच से ही कूदे तेजस्वी
सुल्तानगंज में तेजस्वी को सुनने आई भीड़ बेकाबू हो गई। लोगों ने दर्जनों कुर्सियां व बैरिकेडिंग तोड़ दी। कुछ लोग डी एरिया में घुसने का प्रयास करने लगे। किसी तरह सुरक्षा बलों ने काबू किया। तेजस्वी के पहुंचते ही नेताओं के बीच मंच पर जाने की होड़ मच गई। पुलिसकर्मियों के साथ नोकझोंक भी हुई। अथमलगोला में देरी से पहुंचने से तेजस्वी ने छोटा दिया। भाषण समाप्त करते ही भीड़ देख मंच से कूद गए।

Back to Top

Search