Comments Off on नीतीश ने राष्‍ट्रपति के सामने कराई विधायकों की परेड 9

नीतीश ने राष्‍ट्रपति के सामने कराई विधायकों की परेड

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, बिहार

बिहार की राजनीति में मचे बवाल के बीच अपने समर्थक विधायकों को विमान से लेकर दिल्ली पहुंचे जदयू नेता नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति के समक्ष उनकी परेड कराई । नीतीश के साथ उनके समर्थक 130 विधायक भी बसों में भरकर राष्ट्रपति भवन पहुंचे । इनमें जदयू, राजद तथा कांग्रेस के विधायक हैं जिनका नीतीश को समर्थन हासिल है। नीतीश के साथ राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव भी राष्ट्रपति भवन पहुंचे। उन्होंने यह कदम बिहार के राज्यपाल की तरफ से उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने में हो रही देरी के चलते उठाया है।
इससे पहले, उन्होंने कहा कि हम 130 विधायकों के साथ 8 फरवरी को राजभवन गए थे और समर्थन का पत्र सौंपा था। अब इसमें अध्ययन जैसी क्या बात है। उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने में देरी का कोई औचित्य नहीं है।
वहीं दूसरी ओर सूत्रों के हवाले से यह खबर आ रही है कि भाजपा मांझी सरकार का समर्थन नहीं करेगी। वह विश्वास मत के दौरान सदन से वाकआउट कर सकती है।
खरीद फरोख्त की आशंका पर नीतीश ने कहा कि 130 विधायकों के समर्थन का पत्र मिलने के 24 या 48 घंटे में राज्यपाल को निर्णय ले लेना था। इस देरी से विरोधी गुट को विधायकों की खरीद-फरोख्त का समय मिल जाएगा। मांझी की प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा नेताओं से मुलाकात से लग रहा है कि उन्हें विधायकों की खरीद–फरोख्त का लाइसेंस मिल गया है।

Back to Top

Search