Comments Off on नीतीश को छोड़ पूरी दुनिया को दिखा नरेंद्र मोदी का 56 इंच वाला सीना: मोदी 5

नीतीश को छोड़ पूरी दुनिया को दिखा नरेंद्र मोदी का 56 इंच वाला सीना: मोदी

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी साहसिक विदेश नीति से पाकिस्तान, चीन और अमेरिका को जो संदेश दिये, उससे हर भारतीय का सीना चौड़ा हुआ है। प्रधानमंत्री ने 56 इंच का सीना रखने की बात को अपने फैसलों से जाहिर किया, लेकिन उनकी सफलता से जले-भुने नीतीश कुमार को कुछ भी दिखाई नहीं पड़ा। दरअसल नीतीश को छोड़ पूरी दुनिया को नरेंद्र मोदी का 56 इंच वाला सीना दिख रहा है।
यह नई सरकार की साहसिक नीतियों का ही फल है कि जो अमेरिका नरेंद्र मोदी को वीजा नहीं दे रहा था, आज वही पलकें बिछाकर उनका स्वागत कर रहा है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से वार्ता के दौरान सीमा पर चीनी सेना ने जो हरकत की, उस पर प्रधानमंत्री मोदी ने बातचीत के दौरान ही कड़ा एतराज किया। इस सख्त कूटनीति का परिणाम था कि चीनी सैनिकों को भारतीय क्षेत्र से पांव पीछे खींचने पड़े।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने शपथ-ग्रहण समारोह में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ समेत सात पड़ोसी देशों के शासनाध्यक्षों को आमंत्रित कर दोस्ती के लिए बड़ा दिल दिखाया, लेकिन जब दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग ने कश्मीरी अलगाव वादियों से बात की, तब प्रधानमंत्री ने एक झटके में सचिव स्तर की वार्ता रद्द कर अपना और देशवासियों का चौड़ा सीना दुनिया को दिखाया। दिल्ली दुनिया की नजरों में छा गई, लेकिन नीतीश कुमार की नजर पर ईष्या-द्वेष का धुआं छाया रहा। वे बतायें कि क्या कांग्रेस शासन में पाकिस्तान और अलगाववादियों को कभी ऐसा तेवर दिखाया गया था?

नरेंद्र मोदी से खुन्नस की वजह से नीतीश कुमार जहां बिहार में भाजपा को मिटाने के लिए चारा घोटाला के दोषी लालू प्रसाद की गोद में बैठ गए,वहीं शिक्षक नियुक्ति घोटाले में 10 साल की सजा पाने वाले इनेलो नेता ओम प्रकाश चौटाला से हाथ मिलाने हरियाणा भी पहुंच गए। सजायाफ्ता चौटाला तिहाड़ जेल में शपथ ग्रहण करने की बात कर रहे हैं। नीतीश कुमार बतायें कि लालू प्रसाद और चौटाला जैसे नेताओं के साथ खड़े होकर वे किस सिद्धांत की राजनीति कर रहे हैं ?

एक ओर उनकी पार्टी बिहार में कांग्रेस के समर्थन से सरकार चला रही है, तो दूसरी ओर वे उसी कांग्रेस के खिलाफ हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल का साथ दे रहे हैं। नीतीश कुमार लगातार अपनी साख खोते चले जा रहे हैं।

Back to Top

Search