Comments Off on नीतीश के मांगे बिना ही नमो देंगे विशेष दर्जा : रूडी 2

नीतीश के मांगे बिना ही नमो देंगे विशेष दर्जा : रूडी

चुनाव, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बिहार को विशेष दर्जा दिलाने की मुहिम पर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री राजीव प्रताप रूडी ने शनिवार को कुछ इस अंदाज में प्रहार किया-‘बार-बार वे केंद्र सरकार से विशेष दर्जा, विशेष पैकेज एवं विशेष राहत की मांग कर रहे हैं। नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे तो उन्हें बिना मांगे ही यह सब दे देंगे।’ रूडी श्रीकृष्ण मेमोरियल हाल में आयोजित पूर्व मुख्यमंत्री भोला पासवान शास्त्री के 100वें जयंती समारोह में बोल रहे थे।

रूडी ने कहा कि नीतीश कुमार के शब्दकोष खाली हो गए हैं। वे नरेंद्र मोदी का उपहास उड़ाने के लिए कह रहे हैं कि उनके पक्ष में ‘ब्लोअर’ चल रहा है। गांधी मैदान में 27 अक्टूबर को हुंकार रैली में वे खुद देख लेंगे कि असली हवा क्या होती है, और किसके पक्ष में चल रही है। भाजपा 2014 में केंद्र में और अपने बूते 2015 में बिहार में सरकार बनाएगी।

बिहार भाजपा के तीनों अहम नेता-पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय और नेता प्रतिपक्ष नंदकिशोर यादव की अनुपस्थिति भी समारोह में चर्चा का विषय रही। मुख्यमंत्री के रूप में आमंत्रित पार्टी के यूपी प्रभारी अमित शाह भी नहीं आए। आयोजक ‘कबीर के लोग’ के संयोजक सह भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डा.संजय पासवान बोल उठे-‘मुझे लगा कि पार्टी ने मुझे नकार दिया है, लेकिन राजीव प्रताप रूडी के आने से कुछ राहत मिली है।’ उन्होंने कहा कि भाजपा को अभी दलितों का मात्र 10 प्रतिशत ही वोट मिल रहा है। यहां मौजूद लोगों में दो आना ही भाजपा से जुड़े हैं, शेष 14 आना का संबंध अन्य दलों से है। दलितों के शेष 90 प्रतिशत वोट के लिए भाजपा को दलितों की ओर बढ़ना होगा। दल में दलित नहीं, दलित में दल बनाना होगा। नरेंद्र मोदी को अतिपिछड़ा बताते हुए उन्हें पीएम बनाने की सभी से अपील करने के क्रम में नीतीश कुमार, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद एवं लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान की एक सुर में आलोचना की। कहा कि नीतीश कुमार आतंकवादी को बिहार की बेटी बताते हैं, वहीं लालू प्रसाद माई(मुस्लिम-यादव) की राजनीति करते हैं। रामविलास पासवान मुसलमान को सूबे का मुख्यमंत्री बनाने में लगे रहते हैं। वक्ताओं ने नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री और बिहार में किसी दलित को मुख्यमंत्री बनाने की आवाज बुलंद की। समारोह को विनोद पांडेय, हरेंद्र प्रताप, वीरचंद पासवान, बीरेंद्र पासवान, मेजर जेनरल(रिटायर्ड) एसपी सिन्हा, अच्युतानंद सिंह सहित अनेक नेताओं ने संबोधित किया।

बुलंद हुई आचार्य कुणाल के खिलाफ आवाज : जयंती समारोह में संस्था ‘कबीर के लोग’ के सदस्यों ने आचार्य किशोर कुणाल की जमकर आलोचना करते हुए उनपर संतों को तंग करने का आरोप लगाया। कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पिट्ठू हैं, और बीडीओ-सीओ को महंत बना रहे हैं।

Back to Top

Search