Comments Off on नीतीश कुमार ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार,बीजेपी से नहीं मिली किसी को जगह 0

नीतीश कुमार ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार,बीजेपी से नहीं मिली किसी को जगह

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, बिहार

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) के कई विधायकों के सांसद बन जाने के बाद रिक्त हुए मंत्री पद भरने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज मंत्रिमंडल का विस्तार किया है. नीतीश कुमार ने मंत्रिमंडल में नीरज कुमार, संजय झा, रामसेवक सिंह, श्याम रजक, अशोक चौधरी, बीमा भारती, नरेंद्र नरायण यादव और लक्ष्मेश्वर राय को शामिल किया है.
राजभवन में शपथ ग्रहण कार्यक्रम हुआ और राज्यपाल लालजी टंडन ने सभी को मंत्री पद की शपथ दिलाई. आपको बता दें कि एनडीए के सहयोगियों से बात करने के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया है. बीजेपी कोटे के खाली मंत्री पद को भरने के लिए नाम मांगा गया था लेकिन बीजेपी की ओर से पद को खाली रखने का फैसला लिया गया. बीजेपी की ओर से मंत्री पद के लिए कोई भी नाम नहीं दिया गया.
जिसके बाद बीजेपी कोई भी चेहरा मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हुआ. खबरें आ रही हैं कि जेडीयू ने बीजेपी से मंत्री पद के लिए नाम मांगा था. बीजेपी की ओर से अभी बिहार सरकार में 13 मंत्री हैं. सरकार के गठन के समय जेडीयू के 20 और बीजेपी के 14 मंत्री का फॉर्मूला तय हुआ था. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की थी.
सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को इसकी जानकारी दी,और आज राजभवन में नए मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. आज जो लोग मंत्री बनेंगे,उनमें 4 ऐसे हैं जो पहली बार मंत्री बने हैं. पहली बार मंत्री बनानेवालों में संजय झा, नीरज कुमार, रामसेवक सिंह और लक्ष्मेश्वर राय शामिल हैं. वहीं, श्याम रजक, अशोक चौधरी, बीमा भारती और नरेंद्र नारायण यादव पहले मंत्री रह चुके हैं. आपको बता दें कि मंत्री बननेवाले पांच चेहरे अभी जदयू संगठन में शामिल हैं.

Back to Top

Search