Comments Off on नीतीश कुमार अमृतसर ट्रेन हादसे से मर्माहत, दिवंगत लोगों के प्रति व्यक्त की गहरी संवेदना 1

नीतीश कुमार अमृतसर ट्रेन हादसे से मर्माहत, दिवंगत लोगों के प्रति व्यक्त की गहरी संवेदना

अपराध, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, बिहार

पंजाब के अमृतसर में रावण दहन के दौरान हुए भीषण ट्रेन हादसे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा दुख व्यक्त किया है. वे इस दुखद घटना से काफी मर्माहत हैं. बता दें कि अमृतसर में भीषण ट्रेन हादसे में 50 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है. हालांकि मरनेवालों की संख्या इससे कहीं अधिक हो सकती है. वहीं घटना में सौ से अधिक लोग जख्मी हैं. इनमें से कइयों की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पंजाब के अमृतसर में हुए ट्रेन हादसे पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि यह दुखद घटना है. उन्होंने दुख की इस घड़ी में मृतकों के शोक संतप्त परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. उन्होंने यह भी कहा कि इस हादसे में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी ईश्वर से कामना की है.
बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने भी घटना पर बहुत दुख जताया है. वे शनिवार को घटनास्थल पर जायेंगे. स्थानीय मीडिया के अनुसार घटना में मरने वालों में बड़ी संख्या बिहार-यूपी के लोगों की बताई जा रही है. शवों की पहचान के लिए भी स्थानीय प्रशासन लगा हुआ है.
यह रेल हादसा ट्रैक दिल्ली-अमृतसर रेल ट्रैक पर हुआ. यहां खड़े होकर बहुत सारे लोग रावण दहन कार्यक्रम देख रहे थे. इसी क्रम में अमृतसर के इस रिहायशी इलाके में रेलवे ट्रैक के पास ही रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मौके पर जमा थे. इसी बीच अमृतसर से हावड़ा एक्सप्रेस और जालंधर की ओर से अमृतसर जा रही डीएमयू ट्रेन आ गई. इसने कई लोगों को अपनी चपेट में ले लिया.
इस घटना के बाद प्रतिक्रियाओं को सिलसिला जारी है. दुख प्रकट करनेवालों में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेता शामिल हैं. रेलवे बोर्ड के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं.

Back to Top

Search