Comments Off on नरेंद्र मोदी ने कानपुर रैली में कांग्रेस के तरकश के तीर उसी पर दागे 12

नरेंद्र मोदी ने कानपुर रैली में कांग्रेस के तरकश के तीर उसी पर दागे

उत्तर प्रदेश, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार

नोटबंदी के 41वें दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के कानपुर में भाजपा की परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि कुछ राजनेता एटीएम की कतारों में खड़े लोगों को उकसा रहे हैं लेकिन आम आदमी ने अपने धैर्य से उनके प्रयासों को विफल कर दिया. सपा सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में परिवर्तन की आंधी चल पड़ी है. यूपी का हर नागरिक परिवर्तन के संकल्‍प के साथ जुट गया है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा, भाजपा राजनीतिक दलों को काले धन से मुक्ति दिलाने के लिए चुनाव आयोग की ओर से किये जा रहे प्रयासों का स्वागत करती है.
लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ-साथ कराने की वकालत की
देश में लोकसभा और विधानसभा चुनावों को पांच साल में एक बार साथ-साथ कराने की वकालत करते हुए प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि ऐसा होने से चुनाव के समय होने वाले तनाव में तो कमी आएगी ही, साथ ही देश में कालेधन के इस्तेमाल के अवसर भी कम होंगे. इसी तरह हम इस लोकसभा सत्र में इस बात पर भी चर्चा करना चाहते थे कि राजनीतिक पार्टियों को चंदा कैसे मिलना चाहिये लेकिन विपक्षी पार्टियों ने संसद चलने नहीं दी.
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हाल ही में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने भी कहा था कि देश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ पांच साल में होने चहिये. हमारा भी यह मानना है कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव अलग अलग होते हैं तो देश पर बहुत बोझ पड़ता है और कालेधन के इस्तेमाल के अवसर मिलते है. गांव में तनाव होता है और विकास कार्य रुक जाते है. इसके अलावा राजनीति दलाें को चुनाव में चंदा कैसे मिले इस पर सबको मिल कर रास्ता निकालना चाहिए. इस मुददे पर हम संसद में चर्चा करना चाहते थे लेकिन विपक्ष ने संसद चलने ही नही दी क्योंकि वह इन मुद्दों पर चर्चा ही नहीं चाहते थे. चुनाव आयोग को चाहिये कि वह इन दोनों मुददों पर दबाव बनाये और जो जनता के हित होगा वह फैसला हम मानने को तैयार हैं.
पचास दिनों में कम हो जायेंगी जनता की परेशाानियां
नोटबंदी पर पीएम मोदी ने कहा कि हमने वायदा किया था कि पचास दिनों में जनता की परेशाानियां कम हो जायेंगी, आज हम आपको दोबारा फिर विश्वास दिलाना चाहते है कि अब परेशानियां कम होने की शुरुआत हो रही है. देश के उज्जवल भविष्य के लिये जनता ने बहुत कष्ट झेला है लेकिन वह अपने स्वार्थ के लिये नहीं झेला बल्कि देश की भलाई के लिये झेला है और जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि उसे निराश नहीं होना पड़ेगा. उन्होंने जनता को विश्वास दिलाया कि नोटबंदी से परेशानी के दिन अब समाप्त होने वाले है.
यूपी में परिवर्तन की लहर नहीं, आंधी चल रही है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में परिवर्तन की लहर नही, आंधी चल रही है और ऐसा लग रहा है कि उत्तर प्रदेश का हर नागरिक परिवर्तन का संकल्प पूर्ण करने को लेकर जी जान से जुट गया है. यूपी के लोग गुंडागर्दी से तंग आ चुके है हर कोई गुंडागर्दी कर रहा है. सरकार में बैठे लोग गुंडागर्दी करने वालो को शै दे रहे हैं. मकान छीन लिया जाए जमीन छीन ली जाए. आम आदमी जाएगा कहां. जब तक उत्तर प्रदेश में सरकार नही बदलोगे इस पर लगाम नही लगेगी.
हमारा एजेंडा, देश में भ्रष्टाचार व कालाधन समाप्त हो
उन्होंने कहा कि दिल्ली में जो सरकार बनी है वह गरीबों, दलितों, किसानों ,महिलाओं और आम जनता की सरकार है. हमारा एजेंडा है कि देश से भ्रष्टाचार और कालाधन समाप्त हो और इस मुददे पर हम संसद में चर्चा करना चाहते थे लेकिन विपक्ष ने एक महीना संसद नहीं चलने दी. विपक्ष भ्रष्टाचारियों और कालाधन वालों को बचाने का प्रयास कर रहा है. यहां तक कि संसद चलने के लिये राष्ट्रपति तक ने सिफारिश की लेकिन विपक्ष हो हल्ला करता रहा और लोकसभा अध्यक्ष को संसद चलाने का मौका ही नहीं दिया.
सरकार चाहती थी सभी मुद्दों पर संसद में हो चर्चा
सरकार चाहती थी कि सभी मुददों पर संसद में चर्चा हो लेकिन विपक्ष डर रहा था कि उसे हिसाब देना पड़ेगा इसीलिये वह हो हल्ला कर रहा था. म्यूनिसपिलटी के सदस्य भी ऐसा व्यवहार करने से पहले पचास बार सोचते होंगे लेकिन विपक्ष ऐसा कुछ नहीं सोच रहा था. उन्होंने कहा कि संसद पहले भी ठप्प होती थी क्योंकि विरोधी दल सरकार के घोटालों को उजागर करता था लेकिन पहली बार ऐसा हुआ कि बेइमानाें और भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिये विपक्ष एकजुट होकर नारेबाजी कर रहा था. एक तरफ मुट्ठी भर नेता थे जो भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिये शोरशराबा कर रहे थे दूसरी तरफ सरकार थी जो देश से भ्रष्टाचार और कालाधन करने के लिये प्रयासरत थी. जिनको बेईमानी की आदत पड़ गयी होे उनसे देश और क्या अपेक्षा कर सकता है.
नोटबंदी के बाद उन लोगों के पसीने छूट गये जिन्होंने….
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आठ नवंबर को नोटबंदी के फैसले के बाद उन लोगों के पसीने छूट गये जिन्होंने इतने सालों से गरीबों को लूटा है. वह आज परेशान हैं गरीबाें के घर कतार लगाये खड़े हैं. जब 1000 का नोट नहीं था तो 100 रुपये के नोट को कोई नहीं पूछता था अब 100 रुपये के नोट की ताकत बढ़ गयी है. आज छोटे लोगाें और छोटे नोटाें की ताकत बढ़ गयी है. आज देश की जनता देश की तरक्की के लिये एटीएम में खड़ी हो रही है तो कुछ राजनीतिक लोग उन्हें भड़काने का काम कर रहे थे लेकिन देश की ईमानदार जनता ने उनकी मंशा पूरी नहीं होने दी.
जब मैं कहता हूं देश को डिजिटल इंडिया के रूप में आगे बढ़ाओ तो वह कहते हैं….
प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लोग कहते हैं कि पूर्व प्रधामंत्री राजीव गांधी कंप्यूटर और मोबाइल फोन लाये थे. जब मैं कहता हूं कि उसी मोबाइल फोन से बैंकिंग करो और देश को डिजिटल इंडिया के रुप में आगे बढ़ाओ तो वह कहते हैं कि गरीबों के पास मोबाइल फोन नही है और बैंक खाता नहीं है और जब गरीब बैक जाते हैं तो उनको वहां पैसा नहीं मिलता. पुराने दिनों की याद दिलाते हुये उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस के कोषाध्यक्ष सीताराम केसरी थे तो कांग्रेस के नेता बेशर्मी के साथ बोलते थे, न खाता न बही जो केसरी कहे वही सही. यह कांग्रेस का हिसाब का तरीका था देश को हिसाब न देना इसी कारण देश तबाह हो गया.
आन लाइन पेमेंट और देश को डिजिटल बनाने के लिए योजना
मोदी ने कहा कि भारत सरकार ने आन लाइन पेमेंट और देश को डिजिटल बनाने के लिये एक योजना बनायी है जिसकी शुरुआत 25 दिसंबर से होगी. जो लोग डेबिट कार्ड और नेटबैकिंग से खरीददारी करेंगे उन्हें इनाम दिया जायेगा. इस योजना में हर दिन लोगों को 1000 रुपया इनाम दिया जाएगा. और फिर इसमें मेगा ड्रा भी होगा जिसमें लोगों को लाखाें के इनाम मिलेंगे. इस योजना के तहत केवल ग्राहकों को ही इनाम नहीं दिया जाएगा बल्कि डिजिटल इंडिया बनाने में सहयोग करने वाले दुकानदारों को भी इनाम दिया जाएगा.
पीएम मोदी ने मीडिया से की यह अपील
उन्होंने मीडिया से भी कहा कि वह दुनिया को बतायें कि सवा सौ करोड़ लोगाें का देश ईमानदारी की राह पर चल पड़ा है और कष्ट झेलने को तैयार है. और यह कारनामा सरकार ने नहीं किया है बल्कि इस देश की जनता ने तमाम कष्ट झेल कर किया है.
बेईमानों को बचाने का प्रयास कर रहा है विपक्ष
नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष पर करारा प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आरोप लगाया कि विपक्षी दल संसद में कामकाज नहीं चलने दे रहे हैं और बेईमानों को बचाने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि विपक्ष भ्रष्टाचार और कालाधन के मुद्दे पर चर्चा से एक महीने तक भागता रहा. कुछ राजनीतिक लोग और नेता एटीएम की कतार में खड़े लोगों को उकसाने का काम कर रहे हैं लेकिन उनकी मंशा को सफल नहीं होने दिया जायेगा क्योंकि आम लोग संयम के साथ हैं और समझ रहे हैं कि देश का वृहद हित दांव पर लगा हुआ है.
बेइमानों का बचाव करने के लिए संसद में चर्चा से भाग रहा विपक्ष
मोदी ने कहा कि पहले भी संसद में कामकाज बाधित होता था लेकिन तब विपक्ष भ्रष्टाचार और घोटालों को उजागर करना चाहता था. लेकिन इस दफा पहली बार संसद को बाधित किया गया क्योंकि विपक्ष बेईमानों का बचाव करना चाहता है और इसलिए चर्चा से भाग रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ हमारा एजेंडा देश को भ्रष्टाचार और कालाधन मुक्त बनाने की लड़ाई लड़ना है. लेकिन विपक्ष का एजेंडा संसद में कामकाज बाधित करना है… मैं उलझन में हूं.

Back to Top

Search