Comments Off on नजफगढ़ में मेडिकल एम्बुलेंस की इमरजेंसी लैंडिंग, सभी सुरक्षित 1

नजफगढ़ में मेडिकल एम्बुलेंस की इमरजेंसी लैंडिंग, सभी सुरक्षित

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली

दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में मंगलवार दोपहर उस समय सनसनी मच गई जब एक एयर एंबुलेंस की इंजन फेल हो जाने के कारण उसकी इमरजेंसी करानी पड़ी। विमान में सात लोग सवार थे, सभी सुरक्षित हैं, जिन्हें गुड़गांव के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी को मामूली चोटें आईं हैं।
दक्षिण पश्चिम जिले के पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र कुमार ने बताया कि यह चार्टर विमान पटना से दिल्ली आ रहा था। विमान में ब्रेन हेमरेज से ग्रस्त मरीज को इलाज के लिए लाया जा रहा था। इस दौरान विमान के दोनों इंजनों में तकनीकी खराबी आ गई। जिसके बाद 2 बजकर 43 मिनट पर यह खेतों में जा गिरा। इस दौरान सूझबूझ दिखाते हुए विमान के पायलट ने दोपहर में इसे नजफगढ़ स्थित कैर गांव में उतार दिया।
वहीं कैर गांव विमान के उतरते ही आसपास के खेतों में काम रहे लोगों में अफरातफरी मच गई। यहीं काम कर लोगों ने इसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर दिया, जिसके बाद 5 फायर टेंडर, 2 कैट्स एक क्विक रिस्पांस टीम पहुंची। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये। पहले घायलों को राव तुलाराम अस्पताल ले जाया गया, फिर वहां से उन्हें गुड़गांव के एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। घटना की खबर मिलते ही विमान में सवार लोगों के परिजन मेदांता हॉस्पिटल पहुंच गये।
वहीं पटना एयरपोर्ट के डायरेक्टर राजेंद्र सिंह ने कहा कि पायलट कमांडर अमित ने लैंडिंग से पहले सूचना दी थी। विमान के एक इंजन ने पहले काम करना बंद किया, फिर दूसरा भी बंद हो गया।
किंग एयर सी-90 ए विमान इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअडडे से करीब 10 किलोमीटर दूर कैर गांव में एक खेत में गिरा। चंडीगढ़ के निजी संचालक अलकेमिस्ट एयरवेज का यह विमान 27 साल पुराना था। दोनों इंजनों के काम बंद करने के बाद इसे उतारना पड़ा। विमान उड्डयन नियामक डीजीसीए ने घटना के मामले में जांच शुरू कर दी है। 1989 में बने विमान का रजिस्ट्रेशन नंबर वीटी ईक्यूओ था और उतरने के अंतिम चरण में वह वायु यातायात नियंत्रक के संपर्क में था।
विमान में 61 साल के ब्रेन हेमरेज से ग्रस्त रोगी वीरेंद्र राय थे। जिन्हें पटना से घटना के तत्काल बाद गुड़गांव के मेदांता अस्पताल पहुंचाया गया। अन्य यात्रियों को मेडिकल जांच के लिए पास के एक सरकारी अस्पताल में ले जाया गया। विमान में सवार छह अन्य लोगों में रूपेश (डॉक्टर), जंग बहादुर (विमान का टेक्नीशियन), जूही और भगवान राय (दोनों रोगी के रिश्तेदार), कैप्टन अमित कुमार (पायलट) और कैप्टन रोहित (सह-पायलट) थे।

Back to Top

Search