Comments Off on धान अधिप्राप्ति को लेकर डीएम ने दिया पैक्स अध्यक्षों को दिशानिर्देश 5

धान अधिप्राप्ति को लेकर डीएम ने दिया पैक्स अध्यक्षों को दिशानिर्देश

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

रोहतास के जिलाधिकारी अनिमेष कुमार पाराशर ने सोमवार को जिले के कुछ पैक्स अध्यक्षों के साथ एक अहम बैठक कर धान अधिप्राप्ति को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिया. बैठक डीएम के समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में हुई. जिसमें मुख्य रूप से पैक्स अध्यक्षों द्वारा धान की खरीदारी में आ रही परेशानियों को जिलाधिकारी के समक्ष रखते हुए इसके समाधान की मांग की. पैक्स अध्यक्षों ने कहा कि सभी किसानों को बीसीओ द्वारा कागजात सत्यापन के लिए प्रखण्ड मुख्यालय में बुलाया जाता है जिससे कई तरह की समस्याएं सामने आ रही है.
किसानों को खासकर छोटे किसानों को धान देने में काफी परेशानी हो रही है. इस पर डीएम ने तुरंत आदेश पारित करते हुए कहा कि अब बीसीओ स्वयं पैक्स मुख्यालयों पर जाकर किसानों के कागजात की जांच करेंगे. वहीं धान अधिप्राप्ति को लेकर पैक्स अध्यक्षों को सहकारिता विभाग और को-ऑपरेटिव बैंक के सहयोग से किसानों के धान लेने में तेजी लाने का निर्देश भी डीएम ने दिया. बैठक में एलपीसी बनाने में अंचल कार्यालय द्वारा हो रहे अनावश्यक विलंब, मालगुजारी रसीद की कमी आदि समस्याओं को भी कई सदस्यों ने उठाया.
जिस पर पिछले वर्ष की तरह आपसी सहमति के आधार पर धान खरीदारी करने की मांग पैक्सों द्वारा किया गया, इस समस्या का भी शीघ्र निदान करने का जिलाधिकारी ने अध्यक्षों को भरोसा दिलाया. बैठक में डीएम के अलावे कई अन्ष वरीय पदाधिकारी, जिला सहकारिता पदाधिकारी निकेश कुमार, पैक्स अध्यक्ष अखिलेश कुमार, मंटू सिंह, संजय सिंह और सुनिल कुमार सहित कई अन्य लोग भी उपस्थित रहें.

Back to Top

Search