Comments Off on दोबारा सत्ता में नहीं अायेंगे नीतीश, इस बार बनेगी राजद की सरकार=लालू 2

दोबारा सत्ता में नहीं अायेंगे नीतीश, इस बार बनेगी राजद की सरकार=लालू

आमने सामने, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, बिहार

लालू यादव ने आज पटना में राजद की रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने रैली में पहुंचे पार्टी समर्थकों और नेताओं से कहा कि नीतीश कुमार ने दियरा, राघोपुर, हाजीपुर और छपरा के बालू कारोबारियों का जान मारा है. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, फासिस्ट और कम्यूनल दंगाई वाली ताकत को दिल्ली की गद्दी से उतार देंगे. उसको उतारने के लिए ही बिहार में महागठबंधन बनाया था, लेकिन आज नीतीश महागठबंधन का साथ छोड़कर भाजपा के साथ चले गये. नीतीश पर हमला तेज करते हुए उन्होंने कहा कि वे जानते थे यह आदमी ठीक नहीं है. हमारे सामने देश टूट रहा था. राम रहीम के बंदों में नफरत हो रहा था. हमने नीतीश को टीका लगाया था आशीर्वाद दिया था. केंद्र में मंत्री बनवाये शरद यादव और आज उन्हीं के खिलाफ नीतीश कुमार समेत जदयू के अन्य नेता बयानबाजी कर रहे है.
लालू ने आरोप लगाते हुए कहा कि नीतीश को तेजस्वी के काम करने से मिल रही तारीफ से जलन हो रही थी. नीतीश कुमार ने मेरे घर पर आकर समर्थन मांगा था और मैंने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया. नीतीश के मन में शुरू से ही चोर था. नीतीश को तेजस्वी यादव से खतरा था. दिल्ली जाकर भाजपा के सभी वरिष्ठ नेताओं से मिले थे नीतीश कुमार. बिहार की बेटी मीरा कुमार को नीतीश कुमार ने वोट नहीं दिया. अगर जदयू ने समर्थन दिया होता तो आज मीरा कुमार जाे बिहार की बेटी है आज देश की राष्ट्रपति होती. लोग हमसे पूछते थे कि नीतीश कुमार भाजपा में शामिल हो जायेंगे क्या. मैं कहता था, नहीं वे ऐसा नहीं करेंगे, लेकिन नीतीश ने पीठ में छुरा घोंपकर भाजपा के साथ दोबारा से मिलकर सरकार का गठन कर लिया.
नीतीश कुमार कहते थे कि हम मिट्टी में मिल जायेंगे, लेकिन भाजपा के साथ नहीं जायेंगे. मुझे अफसोस है कि भाजपा ने नीतीश कुमार को हाथी के सुर में लपेट लिया है और उनको जल्द ही उठाकर फेंक दिया जायेगा. लालू ने आगे कहा, बाढ़ के बहाने पीएम मोदी बिहार में भ्रमण करने आये थे, लेकिन नीतीश कुमार के भोज में शामिल होने के लिए पटना नहीं आएं. उन्होंने कहा, नीतीश कुमार जब बीमार पड़े तो समझो कुछ बड़ा होगा. हम समझ जाते है कि वो हमसे दूरी बना रहे है. चारा मामले में पेशी के लिए जब हम रांची गये थे हमारे पटना आवास पर सीबीआइ का छापा पड़ गया. लालू यादव ने कहा कि बिना राज्य सरकार के अनुमति के सीबीआइ छापेमारी नहीं कर सकती है.
तेजस्वी यादव के इस्तीफे के मामले पर लालू यादव ने निशाना तेज करते हुए कहा कि सृजन घोटाला के मामले में पूरा खेल सामने आने वाला है. भ्रष्टाचार के मामले पर नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए लालू ने कहा कि सृजन घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआइ से इस मामले की जांच करायी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता नीतीश कुमार को दोबारा चुनाव में विजयी नहीं बनाने जा रही है. यहां की आम जनता राजद को विजयी बनायेगी. शराबबंदी को लेकर लालू ने नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए लालू ने कहा कि हमने आगाह किया था कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी संभव नहीं है. और ऐसा ही हुआ है, आज घर-घर शराब पहुंचाया जा रहा है.
पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने महागठबंधन के लिए नीतीश कुमार को जिम्मेवार ठहराते हुए कहा कि अगर नीतीश जी में हिम्मत है तो वे अकेले चुनाव लड़ कर दिखाये. उन्होंने कहा कि नीतीश जी ने कभी भी अकेले चुनाव नहीं लड़ा है.
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने संबोधन की शुरूआत करते हुए भोजपुरी में लालू यादव को रैली में बुलाने के लिए धन्यवाद दिया. ममता बनर्जी ने कहा कि वो किसी से डरती नहीं है. केंद्र सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों के द्वारा नाम लिये जाने से कोई आरोपी नहीं हो जाता है. तीन साल बीतने जा रहा है लेकिन केंद्र सरकार ने अब तक केवल झूठे वादे किये है. काम कुछ नहीं दिख रहा है. ममता ने कहा, आज नीतीश जी ने लालू जी को छोड़ा है, आने वाले चुनाव में जनता लालू जी चुनेगी और नीतीश जी गायब हो जायेंगे. मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ममता ने आगे कहा कि आने वाले समय भाजपा के साथ जाने वाला पार्टी नहीं बचेगा.
जदयू के बागी नेता शरद यादव ने कहा कि ऐसी जगह राजनीति हो गयी है कि हमारा छाया भी हमसे बगावत कर गया है़ इसी मंच पर गठबंधन बना था़ बातचीत के बाद लालू जी और हमारे यहां के मुख्यमंत्री जी के बीच महागठबंधन को लेकर बात बन गयी़ जिसके बाद हमने यहां गठबंधन बनाया़ यहां के लोगों ने ऐसा बदलाव लाया जिसके बाद जीत का जश्न बना़ उन्होंने कहा कि बिहार में महागठबंधन खत्म करने की कोशिश हुई है, लेकिन अब पूरे देश में महागठबंधन बनाने की कोशिश तेज होगी.
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने अपने संबोधन में कहा कि बिहार में राजद-जदयू-कांग्रेस ने मिलकर भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए को पराजित किया था. बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा ने पूरी ताकत लगायी थी बावजूद इसके एनडीए को पराजय का सामना पड़ा था. लेकिन, आज जिस मंच से हमने वादा किया था कि हम यहां की जनता को न्याय देंगे. उस मंच से अभी हम लोगों के बीच से एक व्यक्ति नीतीश कुमार गायब है. उन्होंने कहा कि असली जदयू शरद यादव है. नीतीश कुमार को दोबारा से चुनाव लड़ना चाहिए. उन्होंने कहा, महागठबंधन में उनकी शादी के फेरे हुए, तलाक अभी तक नहीं हुआ है.
इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का रिकॉडेड भाषण रैली में शामिल होने आएं लोगों को सुनाया गया. सोनिया गांधी ने अपने संदेश में कहा कि भाजपा को देश की नहीं, अपनी पार्टी की चिंता है. अपने संदेश में सोनिया गांधी ने कहा कि किसानों के कर्ज माफ नहीं हो रहे है, लेकिन बड़े कारोबारियों को हरसंभव मदद पहुंचायी जा रही है. इसलिए आज यह तय करने का वक्त आ गया है कि हमें किस धारा के साथ चलना है.
राजद की रैली में शामिल होने के लिए पटना पहुंचे अखिलेश यादव ने गांधी मैदान में मंच से अपने संबोधन के दौरान कहा कि भाजपा डिजीटल पार्टी है और पार्टी के नेता कमरे में बैठकर देख रहे होंगे कि गूगल पर यहां की क्या तस्वीर है. उन्होंने कहा कि हमें देश को बचाना है तो भाजपा को भगाना है. अखिलेश ने आरोप लगाते हुए कहा, भाजपा ने किसानों और गरीबों को पीछे करने का काम किया है. हम भाजपा से यह पूछना चाहते है कि तीन साल से ज्यादा का समय निकल गया है और किसान-गरीबों के जीवन में क्या बदलाव आया है. भाजपा को लगता है कि डिजीटल मीडिया का सहारा लेकर चुनाव जीत जायेंगे. इस दौरान अखिलेश यादव ने मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि हम तो एक हो गये है, आप भी एक हो जाएं.
बाढ़ के मुद्दे पर उन्होंने भाजपा और नीतीश कुमार पर हमला तेज करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि बाढ़ आयी नहीं है बल्कि लाया गया है. जीएसटी और नोटबंदी से कितने लोग बेरोजगार हुए इस बारे में भाजपा को बताना चाहिए. भाजपा पर हमला तेज करते हुए अखिलेश ने कहा कि अगर बिहार की धरती भाजपा का रथ राेक सकती है ये धरती तो भाजपा को भी रोक सकती है.
पटना : राजद की रैली में शामिल होने के लिए ममता बनर्जी मंच पर पहुंची, ममता का लालू-राबड़ी ने किया जोरदार स्वागत
लालू यादव के छोटे पुत्र एवं पूर्व मंत्री तेजस्वी यादव ने मंच से अपने संबोधन में कहा कि नीतीश कुमार हमारे अच्छे चाचा नहीं है. महागठबंधन टूटा नहीं है. असली जदयू हमारे अभिभावक शरद यादव का है. उनको डराया गया कि आप रैली में नहीं जायेंगे. नीतीश सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है. उन्होंने कहा कि नीतीश जी ने कहा कि संघ मुक्त भारत का निर्माण करना है. आज उन्हीं के साथ वे जुड़ गये है. मेरे अंदर लालू यादव जी का खून है और मैं आज तक आरएसएस-भाजपा से नहीं डरा. नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए तेजस्वी ने कहा कि पीएम कैडिडेट बन रहे थे. आज क्या हुआ. एक बार फिर उन्होंने कहा कि तेजस्वी तो एक बहाना था, इनको सृजन घोटाला छुपाना था. हमारे और परिवार के सदस्यों के खिलाफ मुकदमा करवाया गया क्योकि नीतीश जी को भाजपा में जाना था.
तेजस्वी यादव ने भाजपा वालों ने नीतीश जी के डीएनए पर सवाल उठाया था. हमलोगों ने नहीं इसको लेकर सवाल नहीं उठाया. बावजूद इसके आज उन्होंने फिर से भाजपा के साथ मिलकर बिहार में सरकार का गठन कर लिया. तेजस्वी ने हमला तेज करते हुए आगे कहा कि कोई सगा नहीं जिसको नीतीश जी ने ठगा नहीं. भाजपा पर निशाना तेज करते हुए तेजस्वी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पूंजीपतियों की पार्टी है. इस पार्टी का गरीब जनता और किसानों से कुछ लेना-देना नहीं है. तेजस्वी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अाप दो करोड़ नौजवानों को रोजगार देने का अपना वादा पूरा कीजिए. ऐसा होने के साथ ही रोजगार प्राप्त युवा देश को आगे ले जाने में आपकाे सहयोग करेंगे.
बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड में भाजपा की सरकार है और वहां की जनता भी परेशान है. हम सबको मिलकर आगे बढ़ना है और भाजपा को भगाना है.
राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने रैली को संबोधित करते हुए भाजपा और नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. राजद नेता ने कहा कि भाजपा के खिलाफ देशभर में राष्ट्रव्यापी गठबंधन होगा. नीतीश कुमार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के साथ मिलकर उन्होंने अराजनैतिक सरकार का गठन किया है. विश्वासघात का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगी. बिहार में शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए राजद नेता ने नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सूबे में शिक्षा व्यवस्था चौपट है. रघुवंश प्रसाद ने कहा कि शरद यादव असली जदयू है.
शिवानंद तिवारी ने रैली को संबोधित करते हुए मंच से नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा, कहा- बिहार की जनता ने महागठबंधन काे वोट किया था, लेकिन नीतीश कुमार ने गरीब जनता के मैंडेट को किनारे करते हुए भाजपा के साथ मिलकर नयी सरकार का गठन कर बिहार की जनता को धोखा दिया है.
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद भी मंच पर पहुंचे
गांधी मैदान में आयोजित राजद की रैली में शामिल होने के लिए अखिलेश यादव भी मंच पर पहुंच गये है
मंच पर अखिलेश यादव और ममता बनर्जी का अब भी इंतजार
जदयू के बागी शरद यादव भी मंच पहुंचे, लालू यादव ने उन्हें गले लगा कर रैली में स्वागत किया
मंच पर लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी, तेजप्रताप और मीसा भारती समेत राजद के अहम नेता पहुंच गये है.
पटना राजद रैली : मंच से घोषणा कर बताया गया, 11 बजे से 3 बजे तक चलेगी रैली
गांधी मैदान के लिए अपने आवास से निकले लालू, राबड़ी और तेजप्रताप-तेजस्वी
राजद की रैली से पहले लालू यादव ने दावा करते हुए कहा, इस बारे रैली के सारे रिकॉर्ड टूट जाएंगे
पटना : राजद कार्यकर्ताओं ने स्टेनगन से की फायरिंग, पटना स्थित इनकम टैक्स और बेली रोड पर मचाया उत्पात
राजद रैली : सुरक्षा इंतजाम को धत्ता बताते हुए बैरेकेडिंग तोड़ लालू के आवास के तरफ निकले कार्यकर्ताओं की भीड़

Back to Top

Search