Comments Off on देश के सुरक्षा तंत्र को आैर किया जायेगा मजबूत, पीएम मोदी ने डीजीपी आैर आर्इजीपी से की चर्चा 1

देश के सुरक्षा तंत्र को आैर किया जायेगा मजबूत, पीएम मोदी ने डीजीपी आैर आर्इजीपी से की चर्चा

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, मध्य प्रदेश

प्रधानमंत्री ने रविवार को शीर्ष पुलिस अधिकारियों के साथ देश की सुरक्षा स्थिति तथा सुरक्षा तंत्रों को और मजबूत करने के तौर तरीकों पर विशेष चर्चा की. मोदी ने यहां बीएसएफ अकादमी में वार्षिक पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एवं पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) सम्मेलन में देश के शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ दिन भर विचार-विमर्श किया. उन्होंने ट्वीट किया कि मैंने अधिकारियों के साथ समूह के साथ पुलिस प्रणाली और सुरक्षा के खास क्षेत्रों पर विशेष चर्चा की. उन्होंने कहा कि सम्मेलन में हमारे सुरक्षा तंत्रों के विभिन्न पहलुओं को गहराई से पेश किया गया तथा उन पर सार्थक चर्चा हुई.
प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि पिछले तीन सालों के दौरान लिये गये निर्णयों की क्रियान्वयन स्थिति भी गहराई से सामने रखी गयी. बंद कमरे में हुई इस बैठक से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने देश की सुरक्षा तंत्रों को खासकर जम्मू-कश्मीर और पूर्वोत्तर एवं नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में और मजबूत करने की आवश्यकता पर बल दिया. इस तीन दिवसीय बैठक में राज्य पुलिस और केंद्रीय पुलिस संगठनों के करीब 250 शीर्ष अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं.
शनिवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि पाकिस्तान में आतंकवादी ढांचे अब भी बने हुए हैं तथा पड़ोसी देश जम्मू-कश्मीर के युवकों को भारत के खिलाफ भड़काने के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ रहा है. सिंह ने पुलिस अधिकारियों से दंगा और धार्मिक स्थलों को अपवित्र करने के विरद्ध कड़ी कार्रवार्इ करने को कहा.
डीजीपी और आईजीपी सम्मेलन वार्षिक कार्यक्रम है, जहां राज्यों और केंद्र के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मुद्दों पर चर्चा करते हैं. पिछले सम्मेलन गुवाहाटी, रन ऑफ कच्छ और हैदराबाद में हुए थे. प्रधानमंत्री की इच्छा के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने इस साल 10 शीर्ष कार्य निष्पादन थानों के नामों की घोषणा की है.

Back to Top

Search