Comments Off on देश के लोगों को काम का हिसाब देने आया हूं: पीएम 4

देश के लोगों को काम का हिसाब देने आया हूं: पीएम

उत्तर प्रदेश, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार

मोदी सरकार के दो साल पूरे होने पर सहारनपुर में विकास पर्व महारैली का आयोजन किया जा रहा है। उनकी यह रैली उत्तर प्रदेश में 2017 के चुनाव के लिए शंखनाद के रूप में देखी जा रही है।
विकास पर्व महारैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दो साल में देश ने हमारे काम को देखा है और परखा है। विपक्ष पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि देश बदल रहा है लेकिन कुछ लोगों का दिमाग नहीं बदल रहा है। उन्होंने कहा कि आज मैं देश के लोगों का काम का हिसाब देने आया हूं और मैंने दो साल में उन कामों को हाथ में लिया जो गरीबों के हित में है।
यूपी में गन्ना मिल मालिकों पर पीएम मोदी ने कहा कि गन्ना मिल मालिक अगर मिल ईमानदारी से चलाए, तो किसानों के भुगतान में कोई दिक्कत नहीं होगी।
पीएम ने कहा कि जब तक हर जाति, धर्म, पंथ संप्रदाय की बेटी मजबूत नहीं होगी, मेरी भारत माता मजबूत नहीं होगी। एक हजार बेटों पर एक हजार बेटियां नहीं पैदा नहीं होंगी तो समाज का ताना बाना बिगड़ जाएगा।
उन्होंने कहा कि आने वाले तीन सालों में पांच करोड़ गरीब परिवारों को देंगे गैस कनेक्शन देंगे। उन्होंने कहा कि एक हजार दिन में सभी गांवों में बिजली देंगे। तीन सौ दिन में ही 18000 गांवों में से 7000 गांवों में बिजली पहुंची। यूपी में सबसे अधिक गांव अंधेरे में थे। यूपी के हर गांव में जल्द से जल्द बिजली पहुंचाएंगे।
प्रधानमंत्री का जल संरक्षण पर जोर रहा। उन्होंने कहा कि खेत का पानी खेत में, गांव का पानी गांव में रहे। इस बारिश में जितना पानी बचा सकें, उतना बचाएं।
उन्होंने सरकार की साफ छवि पर कहा कि हमारी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त सरकार, दो साल में भ्रष्टाचार का एक भी दाग नहीं। हमारे हर काम को बारीकी से देखा जा रहा है। होना भी चाहिए, सरकार के पल पल का और पाई पाई का हिसाब होना चाहिए क्योंकि सरकार आम लोगों के लिए बनती है।
पीएम ने डॉक्टरों से आग्रह किया कि वे साल के 12 दिन मुफ्त इलाज करें। उन्होंने आग्रह किया कि चिकित्सक हर माह की नौ तारीख को गरीब प्रसूताओं की जांच और उपचार मुफ्त करें।
प्रधानमंत्री ने केंद्र और राज्य सरकार के चिकित्सकों की सेवा निवृत्ति की आयु 65 साल करने की घोषणा की। कैबिनेट जल्द ही इस बारे फैसला करेगी।रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री राजनाथ ने कहा कि बीजेपी सरकार में जनता के प्रति जवाबदेही है और बीजेपी सरकार में पारदर्शिता है। उन्होंने यह भी कहा कि यूपी में बीजेपी का 14 वर्षों का वनवास खत्म होना चाहिए।भाजपा ने रैली के लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां की गई थी और पीएम मोदी को सुनने काफी लोग इकट्ठे हुए थे।मोदी को सुनने और देखने के लिए जिले के लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आठ जिलों से बसों, ट्रेनों और अन्य वाहनों से भाजपा कार्यकर्ता उत्साह के साथ यहां पहुंचे थे। पूरा सहारनपुर मोदीमय हो गया था।

Back to Top

Search