Comments Off on दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव में बिहार में कुल 117 उम्मीदवार चुनावी मैदान में 2

दूसरे चरण के लोकसभा चुनाव में बिहार में कुल 117 उम्मीदवार चुनावी मैदान में

चुनाव, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, बिहार, लोक सभा

लोकसभा के दूसरे चरण के चुनाव में बिहार की सात सीटों के लिए आगामी 17 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए कुल 117 उम्मीदवार चुनावी मैदान में डटे हुए हैं. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में बिहार के जिन सात सीटों के लिए आगामी 17 अप्रैल को मतदान होना है उनमें मुंगेर, नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर और जहानाबाद शामिल हैं. इन लोकसभा सीटों में मुख्यमंत्री के गृह जिला नालंदा में सबसे अधिक 22 उम्मीदवार, पाटलिपुत्र में 20, पटना साहिब में 19, बक्सर में 16, जहानाबाद में 15, मुंगेर में 13 और आरा में 12 प्रत्याशी चुनावी मैदान में डटे हुए हैं.
इन सीटों में पाटलिपुत्र से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की पुत्री मीसा भारती, राजद छोड भाजपा में शामिल हुए उनके पुराने विश्वस्त रामकृपाल यादव, लालू के ही एक अन्य पुराने विश्वस्त और पाटलिपुत्र से निवर्तमान जदयू सांसद रंजन यादव शामिल हैं.
वहीं पटना साहिब से निवर्तमान सांसद और सिने स्टार शत्रुघ्न सिन्हा, कांग्रेस के टिकट पर भोजपुरी अभिनेता कुणाल सिंह, बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री और आम आदमी पार्टी उम्मीदवार परवीन अमानुल्लाह और वरिष्ठ चिकित्सक गोपाल प्रसाद सिन्हा शामिल हैं. आरा संसदीय सीट से पूर्व केंद्रीय गृह सचिव आर. के. सिंह अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

Back to Top

Search