Comments Off on दिलकश और चुलबुली अदाओं से दर्शकों के दिलों में राज करनेवाली अभिनेत्री जूही चावला आज अपना 49वां जन्‍मदिन 10

दिलकश और चुलबुली अदाओं से दर्शकों के दिलों में राज करनेवाली अभिनेत्री जूही चावला आज अपना 49वां जन्‍मदिन

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बॉलीवुड, बॉलीवुड गैलरी, मनोरंजन, मुम्बई

अपनी दिलकश और चुलबुली अदाओं से दर्शकों के दिलों में राज करनेवाली अभिनेत्री जूही चावला आज अपना 49वां जन्‍मदिन मना रही हैं। उनका जन्‍म 13 नवंबर को 1967 को पंजाब में हुआ था। ‘कयामत से कयामत तक’ ‘बोल राधा बोल’, ‘प्रतिबन्ध’ ‘राजू बन गया जेंटलमैन’, ‘हम हैं राही प्यार के’, ‘डर’ जैसी बेहतरीन फिल्में करने वाली जूही के जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।
1. जूही चावला 1984 में ‘मिस इंडिया’ का खिताब जीत चुकी हैं।
2. साल 1984 में जूही ‘मिस यूनिवर्स’ के प्रतियोगिता में नेशनल कॉस्ट्यूम विजेती बनी थीं।
3. जूही ने फिल्‍म ‘सल्‍तनत’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। मुकुल आनंद द्वारा निर्देशित इस फिल्म में धर्मेंद्र और सनी देओल लीड रोल में थे, लेकिन फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई थी।
4. जूही ने साल 1987 में साउथ के मशहूर डायरेक्टर रविचंद्रन की फिल्म ‘प्रेमलोका’ में काम किया है। वह फिल्म उस साल की ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।
5. इसके बाद साल 1998 में जूही ने नासिर हुसैन के बैनर तले बनी फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से एक शानदार वापसी की। इस फिल्म के लिए उन्हें ”बेस्ट डेब्यूट फीमेल’ का अवार्ड से नवाजा गया था।
6. जूही ने साल 1990 में ‘प्रतिबंध’ और ‘स्‍वर्ग’ जैसी फिल्‍मों में काम किया। ‘स्‍वर्ग’ में गोविंदा और राजेश खन्‍ना लीड कोल में थे। वहीं ‘प्रतिबंध’ राजनीति पर आधारित थी।
7. जूही ने शाहरुख खान के साथ मिलकर ‘ड्रीम्स अनलिमिटेड’ बैनर की स्थापना की। इस बैनर तले ‘चलते चलते’, ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ और ‘अशोका’ जैसी फिल्‍मों का निर्माण किया। तीनों ही फिल्‍मों में शाहरुख खान लीड रोल में थे।
8. जूही ने साल 1988 में मशहूर उद्योगपति ‘जय मेहता’ से शादी की थी। इस शादी से उन्हें एक बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन है।
9. जूही ने फिल्मों के साथ-साथ टीवी के शो ‘झलक दिखलाजा’ के सीजन 3 को जज भी किया था।
10. जूही ने अपने पति के साथ शाहरुख की आईपीएल टीम में भी हिस्सेदारी रखी थी।बे

Back to Top

Search