Comments Off on दलितों का अधिकार छीनकर मुस्लिमों को आरक्षण देना देश के साथ गद्दारी,आंबेडकर का अपमान: मोदी 2

दलितों का अधिकार छीनकर मुस्लिमों को आरक्षण देना देश के साथ गद्दारी,आंबेडकर का अपमान: मोदी

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तेलंगाना की कार्यवाहक सरकार मुस्लिमों को आरक्षण देने का वादा कर देश के साथ गद्दारी कर रही है. उन्होंने कहा कि दलितों का अधिकार छीनकर अल्पसंख्यकों को 12 प्रतिशत आरक्षण देने का केसीआर सरकार का वादा संविधान निर्माता भीमराव आंबेडकर का अपमान है. एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि देश के महान नेताओं ने संविधान बनाते हुए देश की एकता और अखंडता के हित में और उज्ज्वल भविष्य के लिए किसी भी कीमत पर धर्म आधारित आरक्षण नहीं देने का फैसला किया था.
कार्यवाहक मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि उन्हें आश्चर्य है कि ये सत्ता के भूखे लोग अपने परिवार के लिए अपनी कुर्सी बचाने के लिए इस तरह के कदम उठाते हैं. उन्होंने रैली में मौजूद लोगों से सवाल किया,अल्पसंख्यकों को आरक्षण देने का खेल,ये देश के साथ गद्दारी है या नहीं? मोदी ने कहा कि इस वादे को पूरा कैसे किया जाएगा क्योंकि सुप्रीम कोर्ट का आदेश इसकी अनुमति नहीं देता है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,क्या यह संविधान सभा का अपमान नहीं है,क्या यह बी आर आंबेडकर का अपमान नहीं है.
उन्होंने कहा,उच्चतम न्यायालय ने आरक्षण की 50 प्रतिशत सीमा निर्धारित की है. आप इससे आगे नहीं जा सकते. क्या इसका मतलब यह हुआ कि आप दलितों, एसटी और ओबीसी के आरक्षण के अधिकार छीनेंगे? उन्होंने रैली में मौजूद लोगों से पूछा,अपनी कुर्सी बचाने के लिए,केसीआर पीछे के दरवाजे से उनके (दलित, एसटी,ओबीसी) अधिकार छीनने की साजिश रच रहे हैं? क्या आप यह पाप होने देंगे. क्या धर्म के आधार पर आरक्षण होना चाहिए? टीआरएस पर बीजेपी की ‘बी’ टीम होने के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोप के संदर्भ में मोदी ने कहा कि तथ्य यह है कि केसीआर की पार्टी कांग्रेस की बी टीम है.
प्रधानमंत्री ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले,नामदार (राहुल गांधी) ने जेडीएस को बीजेपी की बी टीम कहा था लेकिन नतीजे घोषित होने के बाद, उन्होंने हाथ मिला लिया और सरकार बनाई. मोदी ने कहा कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव लड़ रहे पांच राजनीतिक दलों में से केवल बीजेपी लोकतांत्रिक ढंग से चलती है. उन्होंने आरोप लगाया कि तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस),तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी),ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहाद उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) और कांग्रेस ने वंशवाद और परिवारवाद को बढ़ावा दिया है.
उन्होंने कहा,वे लोकतंत्र के लिए खतरा बन रहे हैं. टीआरएस प्रमुख और कार्यवाहक मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा,किसी ने एक परिवार को लूटने का अधिकार नहीं दिया है. मोदी ने याद किया कि राव पहले युवा कांग्रेस में थे और उन्होंने पहला प्रशिक्षण टीडीपी में लिया था. मोदी ने कहा कि वह यूपीए-1 सरकार में मंत्री भी थे. मोदी ने कहा कि टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू और यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी उनके गुरू रहे हैं.

Back to Top

Search