Comments Off on तेजस्वी ने एक और मुखौटा कंपनी बनाकर करोड़ों की संपत्ति अर्जित की : सुशील मोदी 2

तेजस्वी ने एक और मुखौटा कंपनी बनाकर करोड़ों की संपत्ति अर्जित की : सुशील मोदी

अपराध, आमने सामने, ताज़ा ख़बर, प्रमुख ख़बरें, बिहार

बिहार के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन कर प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव से उनकी मुखौटा कंपनी के बारे में सवाल-जवाब किया. सुशील मोदी ने बताया कि आयकर विभाग ने 7 फरवरी 2018 को तेजस्वी एवं तेज प्रताप की 3.67 करोड़ की पटना शहर के अत्यंत पॉश इलाके 5, राइडिंग रोड में 7105 वर्ग फिट में बने दो मंजिला मकान को औपबंधिक रूप से जब्त कर लिया है. उन्होंने कहा कि यह वही जमीन है जिसकी तलाश आयकर विभाग एक वर्ष से कर रहा था.
उन्होंने कहा कि 27 जून 2017 को भाजपा द्वारा खुलासा किया गया था कि तेजस्वी और लालू परिवार की छठी मुखौटा कंपनी फेयरग्रो होल्डिंग प्राइवेट लि0 है, जिसके माध्यम से पटना शहर की कीमती जमीन व मकान खरीदा गया है. लेकिन उस समय यह पता नहीं चल पाया था कि आखिर 78.32 लाख में फेयरग्रो के माध्यम से खरीदी गयी जमीन कहां है ? फेयरग्रो कम्पनी का निबंधित पता 130/1बाकुल बगान रोड, थाना भवानीपुर कोलकाता दिखलाया गया है. परन्तु इस पते पर कोई निबंधित कम्पनी नहीं पाई गई. अगल-बगल के लोगों ने भी ऐसी किसी कंपनी की जानकारी होने से इंकार किया.
उन्होंने कहा कि 2, गणेश चन्द्र एवेन्यू, 26, पी. के. टैगोर स्ट्रीट एवं 9, मेंगों स्ट्रीट, कोलकता के पते पर 15 शेयर होल्डर को 15 हजार शेयर प्रति शेयर हाॅल्डर दिखलाया गया.परन्तु उपरोक्त पते पर कोई शेयर होल्डर नहीं पाया गया. इसी प्रकार पांच कम्पनियों को 20-20 हजार शेयर प्रति कम्पनी दिखलाया गया एवं तीन कम्पनियों का एक ही पता 85, Metacaf Street कोलकाता दिखलाया गया. ये भी सारे पते बोगस थे और इन पतों पर कोई कम्पनी नहीं पायी गयी.
सुशील मोदी ने कहा कि इसी में एक कम्पनी सहारा मर्केडाइज द्वारा भी 20हजार शेयर दिखाया गया है जिसका पता 85,मेटकैफ स्ट्रीट कोलकाता है. 2016 में सेल होल्डर की सूची में 16 व्यक्तियों और पांच कंपनियों से नाम दिखलाया गया. और इन सभी का पता 130/1बाकुल बगान रोड दिखलाया गया. आखिर कुछ ही वर्षों में सभी शेयर हाॅल्डर का पता कैसे बदल गया ? सभी का पता एक ही कैसे हो सकता है ? और वह भी पता बोगस है. सभी शेयर होल्डर का टाईटल हटा दिया गया ताकि उनके पहचान को छिपाया जा सके. प्रफुल्ल और संजय नाम दो-दो बार आया है. एक नाम 9 नंबर पर एमएल अंकित है. क्या शेयर होल्डर का नाम सिर्फ एमएल हो सकता है ?

Back to Top

Search