Comments Off on तृणमूल कार्यकर्ताओं के हंगामे के बाद भाजपा कार्यालय के बाहर सीआरपीएफ के जवान तैनात 14

तृणमूल कार्यकर्ताओं के हंगामे के बाद भाजपा कार्यालय के बाहर सीआरपीएफ के जवान तैनात

अपराध, कोलकत्ता, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, महानगर

तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय की गिरफ्तारी के बाद आज तृणमूल कार्यकर्ता आक्रोशित हो गये हैं और अबतक उन्होंने दो बार भाजपा कार्यालय पर हमला बोला है, जिसमें 12 भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गये हैं, जिनमें दो की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है. सुदीप को आज सीबीआइ ने रोजवैली घोटाला में गिरफ्तार किया है. तृणमूल सांसद डेरेक अोब्रेन ने कहा है कि कल दिल्ली में ढाई बजे तृणमूल सांसद सुदीप की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन करेंगे. तृणमूल कांग्रेस के कार्यककर्ताओं ने शाम में दोबार भाजपा मुख्यालय पर हमला किया है. पहले हमले में तृणमूल कार्यकर्ताओं ने पत्थरबाजी भी की, जिसमें गाड़ी के शीशे टूट गये. उस समय उन्होंने भाजपा कार्यालय में प्रवेश करने की भी कोशिश की थी. ताजा हमले व हंगामे के बाद भाजपा प्रदेश कार्यालय के आसपास सीआरपीएफ के जवानों को तैनात कर दिया गया है.
उधर, न्यूज एजेंसी एएनआइ के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस के कुछ सांसद व विधायक सीबीआइ मुख्यालय पहुंचे हैं. इनमें सौगात राय, दिनेश त्रिवेदी व पार्थ चटर्जी शामिल हैं.
12 समर्थक घायल, दाे की हालत गंभीर
हमारे कोलकाता संवाददाता ने खबर दी है कि तृणमूल कांग्रेस सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय की गिरफ्तारी के बाद तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद के समर्थकों ने प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर हमला कर दिया. सांसद की गिरफ्तारी के साथ ही तृणमूल कांग्रेस समर्थकों गुस्सा फूट पड़ा और उन लोगों ने भाजपा कार्यालय को निशाना बनाया. तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद के लगभग दो-तीन हजार समर्थक भाजपा कार्यालय के सामने जाकर पत्थरबाजी करने लगे और साथ ही भाजपा समर्थकों पर लाठियां भी चलायी. इस घटना में भाजपा के एक दर्जन से भी अधिक समर्थक घायल हो गये हैं, इनमें से दो की हालत गंभीर बतायी जा रही है. हालांकि घटना के समय पुलिस के जवान भी वहां मौजूद थे, लेकिन
60 हजार करोड़ के रोजवैली घोटाले में हुई है सुदीप की गिरफ्तारी
तृणमूल कांग्रेस नेता व लोकसभा सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय को सीबीआई ने आज गिरफ्तार कर लिया है. सीबीआई ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था, फिर बाद में गिरफ्तार कर लिया गया. सुदीप बंदोपाध्याय पर 60,000 करोड़ के रोज वैली ग्रुप के चिटफंड घोटाले में संलिप्त होने का आरोप है. इस बीच बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि जब सुदीप बंदोपाध्याय गिरफ्तार हो सकते हैं तो बाबुल सुप्रियो क्यों नहीं? ममता बनर्जी ने नरेंद्र मोदी, अमित शाह व राहुल सिन्हा की गिरफ्तारी की भी मांग की है. खबर है कि सुदीप को आज रात ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर ले जाया जायेगा.
दिल्ली में लोकतंत्र की बात और कोलकाता में बीजेपी ऑफिस पर हमला करवाती हैं ममता : दिलीप घोष
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने प्रभात खबर डॉट कॉम से कहा कि भाजपा के प्रदेश कार्यलाय पर हमला हुआ है. इस हमले में हमारे कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं. उन्होंने कहा कि हमारा प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल को ज्ञापन सौंपेगा. उन्होंने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस राज्य में डराने का माहौल पैदा करना चाहती है. उन्होंने हमला पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि दिल्ली जाकर ममता बनर्जी लोकतंत्र की बात करती हैं लेकिन ये कौन-सा लोकतंत्र है जो हमारी पार्टी कार्यालय पर हमला करवाया जाता है.
ज्ञात हो कि रोजवैली चिटफंड घोटाला में कथित संलिप्तता के आरोप में सीबीआइ ने सुदीप बंद्योपाध्याय और तापस पाल को सम्मन जारी किया था. शुक्रवार को चार घंटे की पूछताछ के बाद सीबीआइ की टीम ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद तापस पाल को गिरफ्तार कर लिया था.
उधर, सुदीप बंद्योपाध्याय ने बताया कि पहले मुझे 15 नवंबर को बुलाया गया था. उस वक्त संसद का सत्र चल रहा था, इसलिए नहीं जा सका. फिर मुझे 30 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा गया. मैंने 18 जनवरी को आने की बात कही. लेकिन सीबीआइ ने मुझे तीन जनवरी को बुलाया और मैं राजी हो गया.

Back to Top

Search