Comments Off on झूठ बोलकर देश को गुमराह कर रहे पीएम:- तेजस्वी 3

झूठ बोलकर देश को गुमराह कर रहे पीएम:- तेजस्वी

आमने सामने, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

उपमुख्यमंत्री व पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा रोजाना सड़क निर्माण की उपलब्धि के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झूठ बोलकर देश को गुमराह कर रहे हैं। 12 मार्च को बिहार में भी वे इस झूठ को दोहरा सकते हैं।कहा, प्रधानमंत्री कहते हैं कि उनकी सरकार रोजाना 14 किमी सड़क बना रही है। शीघ्र ही रोजाना 18 किमी सड़क बनाने लगेंगे जबकि यूपीए की सरकार महज 2 किमी सड़क बनाती थी। इसकी सच्चाई कुछ और है। बिहार विधानसभा में गुरुवार को तेजस्वी ने कहा कि एनएचएआई की रिपोर्ट पीएम के झूठ का खुलासा करती है।
इसके मुताबिक यूपीए की सरकार में 2012-13 में 2844 जबकि 2011-12 में 2248 किमी सड़क बनी। वही एनडीए की सरकार के पहले वर्ष 2014-15 में 1501 और 2015-16 में 1771 किमी ही सड़क बनी। पथ निर्माण विभाग के बजट पर सरकार के उत्तर में उन्होंने कहा कि बिहार मास्टर प्लान 2035 बन रहा है। नीदरलैंड की कंपनी ने सर्वे किया है।इस मास्टर प्लान में भविष्य के ट्रैफिक लोड के मुताबिक योजनाएं बनेंगी। तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में उनका महकमा आधारभूत संरचना के विकास एवं सुदृढ़ीकरण की दिशा में तेजी से काम कर रहा है। बिहार में महागठबंधन की जीत का संदेश पूरे देश में गया है। विकास की रफ्तार यही रही तो 2019 में हमलोग लालकिला पर भी झंडा फहरायेंगे।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की दूरदृष्टि और दृढ़निश्चय के कारण पिछली सरकार में राज्य के हर कोने से 6 घंटे में पटना पहुंचना साकार हुआ। अब इस लक्ष्य को 5 घंटा करने को लेकर तेजी से काम हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 12 मार्च को बिहार आगमन को लेकर उन्होंने कहा कि हमलोगों ने केन्द्र पर इतना दबाव बना दिया है कि उन्हें बिहार को कुछ न कुछ देना ही पड़ेगा। पीएम बिहार का हक नहीं देंगे तो हम अपना अधिकार लड़कर लेंगे।

Back to Top

Search