Comments Off on जैन कॉलेज के प्राचार्य के मुंह पर छात्रों ने पोती स्याही 1

जैन कॉलेज के प्राचार्य के मुंह पर छात्रों ने पोती स्याही

अपराध, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के सबसे प्रतिष्ठित जैन कॉलेज के प्राचार्य के मुंह पर छात्रों ने स्याही पोत दी और बदसलूकी की। छात्रहित से जुड़ी मांगें पूरी नहीं होने से नाराज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में छात्रों ने प्राचार्य को विश्वविद्यालय में चल रही बैठक से खिंचकर बाहर निकाल लिया।
छात्रों ने प्राचार्य के साथ हाथापाई की और अभद्र भाषा का प्रयोग भी किया। प्राचार्य का कॉलर तक पकड़ लिया। इसके बाद छात्र कुलपति कक्ष में घुस गये और हंगामा करने लगे। सुरक्षाकर्मियों ने रोकने का प्रयास किया तो उनसे भी छात्र उलझ गये। कुलपति द्वारा मांगों पर 10 दिनों में उचित कदम उठाये जाने का आश्वासन मिलने के बाद छात्र शांत हुए। इस मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी है।
कुलपति डा. लीलाचंद साहा का कहना है कि प्राचार्य की ओर से लिखित शिकायत मिलने पर इस ओर कार्रवाई की जाएगी। वहीं प्राचार्य डा. सीएस साहा का कहना है कि घटना विश्वविद्यालय परिसर की है। घटना को अंजाम देने वालों में असामाजिक तत्व शामिल थे। जैन कॉलेज के छात्रों की ऐसी सभ्यता और संस्कृति नहीं है।
अभाविप के छात्र नेताओं का कहना है कि पेयजल, साफ-सफाई, कॉमन रूम, साइकिल स्टैण्ड, सुरक्षा व असामाजिक तत्वों के कैम्पस में प्रवेश पर रोक लगाने सहित 17 सूत्री मांगों से संबंधित ज्ञापन प्राचार्य को सौंपा गया था। चार माह हो गये लेकिन मांगों को पूरा नहीं किया गया। इसे लेकर छात्र नाराज हो गये और जैन कॉलेज के प्राचार्य को जब विश्वविद्यालय पहुंचे तो छात्रों ने उनका घेराव किया। इधर कई संगठनों ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा भी की है।

Back to Top

Search