Comments Off on जुलाई में हो चुकी कॉन्फ्रेंस, कहां हैं राहुल गांधी? 2

जुलाई में हो चुकी कॉन्फ्रेंस, कहां हैं राहुल गांधी?

आमने सामने, चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी के विदेश यात्रा पर जाने को लेकर सवाल उठ रहे हैं। अब बीजेपी ने कांग्रेस के उस दावे को गलत बताया है कि जिसमें कहा जा रहा है कि राहुल गांधी अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने के लिए गए हैं। बीजेपी का दावा है कि वह अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस जुलाई में ही हो चुकी है।
बीजेपी नेता जीवीएलएन राव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस बिहार विधानसभा चुनाव अभियान से राहुल गांधी के नदारद रहने को लेकर कोई जवाब नहीं दे पा रही है। उन्होंने कहा कि जिस एस्पेन इंस्टीट्यूट में राहुल गांधी के अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने की बात कही जा रही है वह तो जुलाई में ही खत्म हो चुकी है।
राव ने ऐस्पेन से जुड़े एक शख्स के हवाले से दावा किया कि राहुल गांधी नाम का कोई शख्स उस कॉन्फ्रेंस में नहीं था। उन्होंने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस तथ्यों को छुपा कर झूठ बोल रही है। उन्हें झूठ बोलना बंद कर देश को सच बताना चाहिए। गौरतलब है कि बुधवार को कांग्रेस की ओर से एक लिखित बयान जारी कर कहा गया था कि राहुल गांधी अमेरिका में एक कॉन्फ्रेंस में भाग लेने गए हैं।
हालांकि कांग्रेस ने बीजेपी के दावे पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा है कि राहुल गांधी कोलोराडो राज्य के एस्पेन शहर में हैं न कि एस्पेन इंस्टीट्यूट में। कांग्रेस का कहना है कि वे ‘वीकेंड विद चार्ली रोज’ अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे। साथ ही पार्टी का कहना है कि कॉन्फ्रेंस में अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार जॉन मैककैन भी हिस्सा लेंगे।

Back to Top

Search