Comments Off on जातीय जनगणना को लेकर तिल का ताड़ बना रहे नीतीश-लालू-मोदी 11

जातीय जनगणना को लेकर तिल का ताड़ बना रहे नीतीश-लालू-मोदी

आमने सामने, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, बिहार

भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद जातीय जनगणना को लेकर तिल का ताड़ बना रहे हैं। मंगलवार को जनता दरबार के बाद प्रेस कांफ्रेंस में श्री मोदी ने कहा कि केन्द्र ने साफ कहा है कि जातीय गणना रिपोर्ट जारी होगी।
नीति आयोग के उपाध्यक्ष के नेतृत्व में एक टीम भी गठित है। जो गणना है, उसमें 6 करोड़ 73 लाख अशुद्धियों थीं, परिमार्जन के बाद भी 1 करोड़ 46 लाख गलतियां हैं। लोगों ने 36 लाख 50 हजार से अधिक जातियों का उल्लेख कर दिया है। जाति के बदले उपनाम, गोत्र आदि लिखे गए हैं। अशुद्धियां राज्यों में लंबित हैं। बिहार में ही 1 लाख 75 हजार 176 गलतियों का परिमार्जन होना है। शुद्धि के बाद राज्य आंकड़े भेजेंगे तब कमेटी प्रविष्ठियों की जांच करेगी।
मोदी ने कहा कि लालू-नीतीश के पास कोई मुद्दा नहीं है तो जातीय मुद्दे उठा रहे हैं। लालू का चमत्कार खत्म हो गया है। उनके चमत्कार के सहारे नीतीश कुमार का तीसरी बार सीएम बनने का सपना पूरा नहीं होगा। विधानसभा चुनाव जाति के आंकड़े पर नहीं विकास पर होगा।
जब जातीय गणना के आंकड़े आएंगे तो नीतीश-लालू-सोनिया को जवाब देना होगा। तब उजागर होगा कि कैसे सामाजिक न्याय के नाम पर कुछ खास जाति के मुट्ठीभर लोगों को फायदा मिला। दलित, अतिपिछड़ा, अल्पसंख्यकों का विकास नहीं हुआ।
मोदी ने चुनौती दी कि हिम्मत है तो नीतीश कुमार एनडीए के साढ़े सात साल बनाम यूपीए के ढाई साल का रिपोर्ट कार्ड जारी करें। कहा कि उनके ढाई साल की विफलताओं को लेकर भाजपा जवाबी रिपोर्टकार्ड जारी करेगी।

Back to Top

Search