Comments Off on जातिगत आरक्षण एवं SC-ST एक्ट के खिलाफ भाजपा के पदाधिकारियों ने दिया सामूहिक इस्तीफा 1

जातिगत आरक्षण एवं SC-ST एक्ट के खिलाफ भाजपा के पदाधिकारियों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

वर्तमान केंद्र सरकार एवं भाजपा समर्थित बिहार सरकार की सवर्ण विरोधी नीतियों के विरुद्ध भाजपा पटना जिला ग्रामीण के दर्जनों पदाधिकारीगण ने इस्तीफा दिया. होटल सम्राट इंटरनेशनल में आयोजित प्रेस वार्ता में पटना जिला भाजपा पंचायती राज प्रकोष्ठ संयोजक कमलेश कुमार शर्मा ने बताया कि वर्तमान में केंद्र और राज्य में भाजपा की ही सरकार है, जिसके द्वारा लगातार सवर्ण विरोधी निर्णय लिया जा रहा है.
उन्होंने कहा कि आज के समय में संविधान की आड़ में सबसे ज्यादा प्रताड़ित सवर्णों को ही किया जा रहा है, जबकि संविधान में सभी को एक समान अधिकार दिया है. लेकिन हमें हमारे अधिकारों से जातिगत आरक्षण और एससी-एसटी एक्ट के माध्यम से वंचित किया जा रहा है.
इसी आलोक में भाजयुमो पटना ग्रामीण जिला उपाध्यक्ष राम जी के नेतृत्व में आज हमलोगों के द्वारा सामूहिक इस्तीफा दिया गया है. उन्होंने कहा कि जातिगत आरक्षण पर सरकार की कुम्भकर्णी नींद एवं एससी/एसटी एक्ट जैसे काला कानून जो राष्ट्रीय एकता के लिए बाधक है. इसे पूर्णतः स्वीकार करना हमलोगों जैसे स्वाभिमानी और राष्ट्रभक्त कार्यकर्ता के लिए संभव नहीं है. हमलोगों ने अथक प्रयास करके भाजपा को सत्ता में कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास, धारा 370 (35 A) के समाप्ति, जातिगत आरक्षण की समीक्षा और राम मंदिर के निर्माण के लिए लाये थे न कि एससी-एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पलटने के लिए और जातिगत आरक्षण का समर्थन करने के लिए.
वहीं रवींद्र कुमार राज ने कहा कि आरक्षण का आधार जातिगत ना होकर आर्थिक होना चाहिए. आज तक कितने गरीब को आरक्षण का लाभ मिला है ? जातिगत आरक्षण के नाम पर बड़े-बड़े नेता एवं अमीर लोगों और उसके बच्चे लाभ ले रहे हैं. जातिगत आरक्षण देश को पीछे ले जा रहा है.भाजपा से इस्तीफा देनेवालों पदाधिकारियों में कमलेश कुमार शर्मा पंचायती राज प्रकोष्ठ जिला संयोजक पटना ग्रामीण, राम जी जिला उपाध्यक्ष भाजयुमो पटना ग्रामीण, रामजीत शर्मा मंडल महामंत्री बिक्रम, रविन्द्र कुमार राज किसान मोर्चा अध्यक्ष पैनाल मंडल, अविनाश कुमार प्रभाकर महामंत्री बिहटा मंडल ग्रामीण, विकास कुमार उपाध्यक्ष भाजयुमो पैनाल मंडल, गुंजन गौरव कोषागार भाजयुमो पैनाल मंडल, अंकित कुमार सोशल आईटी संयोजक भाजयुमो पैनाल मंडल, सन्नी शर्मा मंत्री भाजयुमो पैनाल मंडल एवं सदस्य में धर्मेंद्र कुमार, रविश कुमार एवं मुकेश कुमार शामिल थे.

Back to Top

Search