Comments Off on जलील के विरोध में सदन के बाद सड़क पर उतरे बीजेपी नेता 3

जलील के विरोध में सदन के बाद सड़क पर उतरे बीजेपी नेता

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

बिहार सरकार में मंत्री अब्दुल जलील मस्तान द्वारा पीएम मोदी के खिलाफ की गयी अभद्र टिप्पणी महागठबंधन के गले की फांस बनती जा रही है. बीजेपी ने अब सदन के बाद सड़क पर विरोध करने का सिलसिला शुरू कर दिया है. इतना ही, नहीं बीजेपी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने नीतीश कुमार को यहां तक कह दिया कि आप जलील मस्तान को अपने कैबिनेट में रखकर खुद की बेईज्जती करवा रहे हैं. अध्यक्ष ने कहा कि तुरंत ऐसे व्यक्ति को मंत्रिमंडल से बरखास्त कर, उसे गिरफ्तार करने का आदेश जारी करें. जलील मस्तान की गिरफ्तारी और बरखास्तगी की मांग को लेकर पूरे बिहार में बीजेपी के कार्यकर्ता सड़क पर उतर गये हैं. शनिवार को पटना में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने धरना दिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.
मांग पर अड़े बीजेपी कार्यकर्ता
कार्यकर्ता प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने और तसवीर पर जूते मारने की घटना के बाद काफी नाराज हैं. राजधानी पटना के गर्दनीबाग में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने धरना पर बैठे हैं और मंत्री के बरखास्तगी की मांग कर रहे हैं. साथ ही बीजेपी कार्यकर्ता लगातार सरकार विरोधी नारे लगाते हुए नीतीश कुमार से तुरंत जलील मस्तान को मंत्रिमंडल से निकालने की मांग कर रहे हैं.
गिरफ्तार नहीं होने तक आंदोलन-बीजेपी
जलील मस्तान के खिलाफ कोतवाली थाने में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने वाले बीजेपी विधायक नितिन नवीन का कहना है कि नीतीश कुमार किस सुशासन की बात करते हैं. यदि यह कृत्य कोई आम आदमी करता तो उसे अबतक हवालात में डाल दिया जाता, लेकिन मुख्यमंत्री जलील मस्तान को बचा रहे हैं और कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. गर्दनीबाग में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने धरना दिया. बीजेपी के नेताओं का आरोप है कि नीतीश सरकार पूरी तरह इस मामले पर भेदभाव वाला व्यवहार कर रही है.
कार्रवाई करे नीतीश सरकार-बीजेपी
बीजेपी के प्रदेश नेताओं का साफ कहना है कि जबतक जलील मस्तान पर कार्रवाई नहीं होती है, तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा. कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस मामले को लेकर अभी और आंदोलन को तेज किया जायेगा. नेताओं ने अपनी रणनीति बना ली है और सरकार को सदन से लेकर सड़क तक घेरने की रणनीति बनायी जा रही है. इसी के तहत पहले चरण में जिला मुख्यालयों पर धरने के साथ इसकी शुरुआत हुई है. ज्ञात हो कि जलील मस्तान की बरखास्तगी को लेकर पिछले कई दिनों से विधानमंडल की कार्यवाही नहीं चल पा रही है. शुक्रवार को सदन की कार्यवाही मात्र 45 मिनट ही चल पायी.

Back to Top

Search