Comments Off on जम्मू और कश्मीर के कुलगाम में भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव समेत तीन की हत्‍या 2

जम्मू और कश्मीर के कुलगाम में भाजपा युवा मोर्चा के महासचिव समेत तीन की हत्‍या

अपराध

कश्‍मीर में सेना और पुलिस की आतंकि‍यों के खिलाफ आक्रामक कार्रवाई से बौखला गए हैं। आतंकि‍यों ने गुरुवार देर शाम को दक्ष‍िण कश्‍मीर के कुलगाम के वाईके पोरा में फिदा हुसैन याटू, उमर रशीद बेघ और उमर रमजान हजाम के रूप में पहचाने गए तीन भाजपा कार्यकर्ताओं पर गोलीबारी की। उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। यह जानकारी जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने दी। पुलिस ने बताया कि इस संबंध में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले में जांच जारी है। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और तलाशी अभि‍यान चल रहा है। फिदा हुसैन दक्षिण कश्मीर में जिला कुलगाम इकाई के महासचिव थे।
कुलगाम पुलिस को गुरुवार रात भाजपा के तीन नेताओं पर आतंकी हमले की सूचना मिली। इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आतंकवादियों ने तीन कार्यकर्ताओं पर गोली चलाई, जिनकी पहचान फिदा हुसैन, उमर रशीद बेग और अब्देर रशीद बेग के रूप में हुई। तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
लगातार हो रही है भाजपा नेताओं की हत्या
जम्मू और कश्मीर में लगातार भाजपा नेताओं पर हमले हो रहे हैं। बीते माह मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में भी भाजपा के एक कार्यकर्ता को गोली मार दी गई थी। बडगाम के दलवाश गांव में एक बीजेपी कार्यकर्ता और ब्लॉक विकास पार्षद (बीडीसी) ब्लॉक खग को कथित तौर पर उनके घर पर गोली मार दी गई।
पुलिस के मुताबिक खग बडगाम के बीडीसी अध्यक्ष और भाजपा के सरपंच भूपिंदर सिंह को उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन टीआरएफ ने ली है।

Back to Top

Search