Comments Off on जब पूरा स्‍टेडियम गूंज उठा, ‘माही मार रहा है, माही मार रहा है’ से 14

जब पूरा स्‍टेडियम गूंज उठा, ‘माही मार रहा है, माही मार रहा है’ से

क्रिकेट जगत, खेल, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, मुम्बई

महेंद्र सिंह धौनी भले ही अपनी कप्‍तानी में अपना आखिरी मैच हार गये, लेकिन उन्‍होंने आज मैदान पर लोगों का दिल जीत लिया. धौनी ने अपने समर्थकों को जरा भी निराश नहीं किया और हर क्षेत्र में दर्शकों का मनोरंजन कराया.
धौनी ने आज जैसी बल्‍लेबाजी का नजारा पेश किया उनके जीवन पर बनी फिल्‍म ‘एमएसडी’ का वो दृश्‍य याद आ गया जिसमें माही मैदान पर चौकों और छक्‍कों की बरसात करते रहते हैं और उनके चहेते उनके स्‍कूल के दोस्‍त भागे-भागे आते हैं और चिल्‍लाते हैं ‘माही मार रहा है’. आज जब धौनी बल्‍लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे तो पूरा स्‍टेडियम धौनी-धौनी से गूंज उठा और जब वो चौकों-छक्‍कों की बरसात कर रहे थे तो पूरा स्‍टेडियम ‘माही मार रहा है माही मार रहा है’ से गूंज उठा.
धौनी ने आज मैदान पर पुराने माही के अंदाज में खेल दिखाया और नॉटआउट रहते हुए मात्र 40 गेंद पर 8 चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 68 रन ठोक डाले. धौनी आज भारत की ए टीम की कप्‍तानी की और इंग्‍लैंड के खिलाफ पहला अभ्‍यास मैच खेला. यह मैच अभ्‍यास तो था, लेकिन स्‍टेडियम में दर्शकों की भीड़ को देखकर कोई नहीं कह सकता था कि यह अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं बल्कि एक‍ प्रैक्टिस मैच था.
आज दर्शक अपने चहेते खिलाड़ी की आखिरी बार कप्‍तानी करते हुए देखने आये थे. इस दौरान दर्शकों ने भी ‘कैप्टन कूल’ को अंतिम बार टीम की अगुआई करते हुए देखने के लिए दक्षिण मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम को लगभग खचाखच भर दिया.
रांची के सुपर स्टार और विश्व टी-20 2007 और विश्व कप 2011 जीतनेवाली टीम के कप्तान रहे धौनी इंग्लैंड के खिलाफ यहां होनेवाले दो अभ्यास मैचों में से पहले में भारत ‘ए’ की अगुआई कर रहे हैं. दोपहर से ही सीसीआइ के गेटों पर दर्शकों की लंबी भीड़ लगी हुई थी. शुरुआत में ही पूर्वी स्टैंड खचाखच भर गया, जिसके बाद दर्शक उत्तरी स्टैंड पर पहुंचे. समय के साथ पश्चिमी स्टैंड भी पूरा भर गया. इस मैच के लिए दर्शकों के लिए प्रवेश मुफ्त रखा गया है.
मनदीप सिंह के रूप के पहला विकेट गिरने के साथ ही दर्शकों ने ‘धौनी, धौनी’ चिल्लाना शुरू कर दिया, क्योंकि उन्हें उम्मीद थी कि धौनी बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आयेंगे, लेकिन उन्हें उस समय निराशा हाथ लगी, जब अंबाती रायडू बल्लेबाजी के लिए आये. पिछले हफ्ते सीमित ओवरों की टीम की कप्तानी छोड़ कर सबको हैरान करनेवाले धौनी को सोमवार शाम इसी मैदान पर टीम के साथियों के साथ फुटबॉल खेलते हुए देखा गया. उन्होंने दूधिया रोशनी में नेट अभ्यास भी किया.
* उत्साही प्रशंसक ने मैदान में घुस कर धौनी के पैर छूए
धौनी ने जब अंतिम बार भारतीय टीम की अगुआई के लिए उतरे, तो एक अति उत्साही प्रशंसक मैदान में घुस आया और उसने उनके पैर छूए, जबकि इस दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ने बेहतरीन पारी खेली. ब्रेबोर्न स्टेडियम में एक प्रशंसक मैदान में घुस आया और उसने धौनी के पैर छूए और जब कप्तान ने उसे कहा कि वह पिच पर कदम नहीं रखे, तो वह इस बात को रखते हुए पिच के उपर से कूद गया.
पुलिस इसके बाद उसे मैदान से बाहर ले गयी और फिर स्टेडियम से बाहर कर दिया. यह प्रशंसक उत्साह में कई बार मैदान पर लड़खड़ा कर गिर भी गया और इस दौरान बार-बार पलट कर धौनी को देख रहा था. क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया के सूत्रों ने बताया : आगे कोई कार्रवाई नहीं की गयी.

Back to Top

Search