Comments Off on जदयू की एमएलसी मनोरमा देवी पार्टी से निलंबित 2

जदयू की एमएलसी मनोरमा देवी पार्टी से निलंबित

अपराध, आधीआबादी, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

बिहार में सत्ताधारी पार्टी जदयू की एमएलसी मनोरमा देवी, जिनके पुत्र राकेश रंजन यादव उर्फ रॉकी यादव द्वारा कथित तौर 6-7 मई की रात्रि में गया जिला में आदित्य कुमार सचदेवा नामक एक युवक की कथित रूप से गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी, को आज जदयू ने छह वर्षों के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया.
जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने पीटीआइ भाषा को बताया कि उनकी पार्टी ने मनोरमा देवी को छह साल के लिए निलंबित कर दिया है. उल्लेखनीय है कि बीती रात्रि मनोरमा देवी के आवास पर पुलिस द्वारा की गयी छापेमारी में उनके घर से पुलिस ने शराब की बोतलें बरामद की थीं.
मनोरमा देवी के निलंबन की कार्रवाई बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के पड़ोसी राज्य झारखंड के धनबाद में शराबबंदी को लेकर एक कार्यक्रम में भाग लेकर पटना लौटने के कुछ देर बाद हुई.मनोरमा देवी गया जिला में राजद नेता और बाहुबली माने जाने वाले बिंदेश्वरी यादव उर्फ बिंदी यादव की पत्नी हैं. गत 6-7 मई की रात्रि में गया जिला के रामपुर थाना अंतर्गत पुलिसलाइन के समीप 20 वर्षीय युवक आदित्य कुमार सचदेवा की वाहन ओवरटेक करने को लेकर हुए विवाद के दौरान रॅाकी ने कथित रुप से गोली मारकर हत्या कर दी थी.
रॉकी की आज प्रात: गिरफ्तारी के बाद मनोरमा देवी पर कार्रवाई को लेकर बिहार सरकार पर दबाव बनना शुरू हुआ तथा उनकी समस्या उनके घर से बीती रात्रि भारत में निर्मित विदेशी शराब की 18 बोतलें बरामद होने से और बिगड़ गयी थी.
मृतक आदित्य कुमार सचदेवा के परिजनों से मिलने के लिए पटना से गया रवाना होने से पहले बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि ऐसा प्रतीत होता है कि मनोरमा देवी की अपने पुत्र को भगाने में संलिप्तता रही है और उन्होंने पुलिस के साथ सहयोग नहीं किया.
उन्होंने कहा था कि उनके नाम से जो घर है वहां से शराब की बोतलें जब्त हुई हैं, पर अभी भी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार नहीं किया है. गया जिला की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गरिमा मल्लिक से रॅाकी को भगाने में संलिप्तता रहने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा था कि मामले में आगे अनुसंधान जारी है और जिनकी भी संलिप्तता पायी जायेगी उनके खिलाफ कानून की संगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जायेगी.
मनोरमा देवी पिछले वर्ष जून महीने में जदयू में शामिल हुई थीं और पार्टी द्वारा बिहार विधान परिषद में सदस्य बनायी गयी थीं. वर्ष 2001 में गया जिला के मोहनपुर प्रखंड की प्रमुख बनी मनोरमा देवी इससे पूर्व राजद के सदस्य के रुप में 2003 और 2009 में बिहार विधान परिषद की सदस्या रह चुकी हैं.
उल्लेखनीय है कि इस मामले में मनोरमा देवी के पति बिंदेश्वरी यादव और उनके सरकारी अंगरक्षक राजेश कुमार को गिरफ्तार कर कल न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था। टेनी यादव नामक रॅाकी के एक अन्य सहयोगी, जो कि उस समय उसके वाहन में मौजूद था, की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा प्रयास जारी है.

Back to Top

Search