Comments Off on जंग में जीते नकवी, साबिर की सदस्‍यता रद्द 3

जंग में जीते नकवी, साबिर की सदस्‍यता रद्द

चुनाव, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, बिहार, लोक सभा

भाजपा अध्‍यक्ष राजनाथ सिंह ने साबिर अली की सदस्‍यता रद्द कर दी है। उन्‍हें शुक्रवार को ही भाजपा में लाया गया था, लेकिन इसके तुरंत बाद पार्टी के भीतर विरोध हो गया और आरएसएस ने भी इस विरोध का समर्थन कर दिया। शनिवार दोपहर एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के बीच में भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने जानकारी दी कि अध्‍यक्ष ने साबिर अली की सदस्‍यता निरस्‍त करने का फैसला किया है।
इससे पहले पार्टी में शामिल होने पर भाजपा में अप्रसन्नता के बीच जदयू से निष्कासित नेता साबिर अली ने शनिवार को भाजपा नेतृत्व से तब तक अपनी सदस्यता स्थगित रखने को कहा, जब तक उनके खिलाफ आरोप खारिज नहीं हो जाए।
राज्यसभा सदस्य अली ने कहा कि अगर उनके खिलाफ आतंकवादी यासीन भटकल से जुड़े आरोप साबित हो जाते हैं तब वह राजनीति हमेशा से लिए छोड़ देंगे जो आरोप भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने लगाए हैं।
अली ने संवाददाताओं से कहा कि मैंने धर्मेन्द्र प्रधान को पत्र लिखकर अपनी सदस्यता स्थगित करने को कहा है। मैंने उनसे एक समिति गठित करने का आग्रह किया है और इन अरोपों के आधार पर इसकी छानबीन करने को कहा है। अगर ये आरोप दूर दूर तक भी सही पाये जाते हैं तब मैं हमेशा के लिए राजनीति छोड़ दूंगा।
गौरतलब है कि जदयू से निष्कासित नेता साबिर अली को भाजपा में शामिल किए जाने पर सख्त आपत्ति जताते हुए पार्टी उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने अली को आतंकवादी भटकल का मित्र बताया और सवाल किया कि क्या कल दाउद को भी पार्टी में शामिल कर लिया जाएगा। उधर संघ ने भी इस मसले पर अपनी नाराजगी जताई है।
नकवी को उनके लगाये आरोपों को साबित करने की चुनौती देते हुए अली ने कहा कि उन्होंने सपने में भी भटकल को नहीं देखा है और केवल समाचारपत्रों के माध्यम से ही इसकी जानकारी है। उन्होंने कहा कि मैं उनसे पूछता हूं कि क्या उनमें इसे साबित करने का साहस है अगर ऐसा नहीं है तब उन्हें राजनीति छोड़ देनी चाहिए। मैं ऐसा करने को तैयार हूं।
आरएसएस ने भी अली को शामिल किये जाने का विरोध किया था और भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह के समक्ष विरोध दर्ज कराया था। आरएसएस के वरिष्ठ प्रचारक राम माधव ने शनिवार को ट्वीट किया, साबिर अली को शामिल करने के कारण बड़ा विरोध हुआ है। पार्टी नेतृत्व को इसके खिलाफ कार्यकर्ता और लोगों के कडे़ मत से अवगत करा दिया गया है।
भाजपा में मुस्लिम चेहरा और पार्टी उपाध्यक्ष नकवी ने अली को पार्टी में शामिल किये जाने को गलती करार दिया था और इसे वापस लेने की मांग की थी। भाजपा प्रवक्ता सुधांशू त्रिवेदी ने कहा है कि अली को बिहार इकाई की सिफारिशों के आधार पर शामिल किया गया और अली से जुड़े तथ्यों और अतीत की पुष्टि करने के बाद आगे कार्रवाई की जायेगी।

Back to Top

Search