Comments Off on चैंपियंस ट्रॉफी के लिए हुई टीम इंडिया की घोषणा, चार जून को पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत 2

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए हुई टीम इंडिया की घोषणा, चार जून को पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत

क्रिकेट जगत, खेल, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गयी है. रोहित की चैम्पियंस ट्राफी के लिए भारतीय टीम में वापसी नई दिल्ली, ध्यान देने वाली बात है कि अब पूरी तरह फिट हो चुके रोहित शर्मा ने इंग्लैंड में अगले महीने होने वाली चैम्पियंस ट्राफी के लिए भारतीय टीम में वापसी की है जबकि चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय टीम में किसी हैरान कर देने वाले नाम को नहीं चुना है.
न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान चोटिल हुए रोहित को सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की जगह टीम में शामिल किया गया है जो कंधे की चोट के कारण बाहर हैं. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम में मनीष पांडे को अतिरिक्त बल्लेबाज के रूप में शामिल किया गया है. महेंद्र सिंह धौनी टीम के विकेटकीपर होंगे.
कुल मिलाकर चयनकर्ताओं ने उस टीम पर भरोसा कायम रखा है जिसने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड को घरेलू श्रृंखला में हराया था. भारत चैम्पियंस ट्राफी में अपना पहला मैच चार जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. टूर्नामेंट एक जून से शुरू होगा. कल रविवार को बीसीसीआई ने अपनी आम सभा की विशेष बैठक में इंग्लैंड एवं वेल्स में होने वाली आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत के प्रतिनिधित्व को स्वीकृति दे दी. साथ में यह भी फैसला किया गया कि आईसीसी के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की जाएगी जैसा कि प्रशासकों की समिति (सीओए) ने निर्देश दिया था.
एक जून से शुरू हो रही इस प्रतियोगिता के लिए टीम का चयन कर लिया गया है. टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), युवराज सिंह, केदार, हार्दिक पांड्‌या, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मनीष.

Back to Top

Search