Comments Off on चुनाव के बिगुल के साथ ही ममता बनर्जी ने भी तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी 6

चुनाव के बिगुल के साथ ही ममता बनर्जी ने भी तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी

कोलकत्ता, चुनाव, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, विधान सभा

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बिगुल के साथ ही ममता बनर्जी ने भी तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. ममता बनर्जी ने सूची जारी करने के बाद महिलाओं के प्रतिनिधित्व पर खुशी जताते हुए कहा कि तृणमूल में भी महिलाओं की भागेदारी बढ़ी है.
महिलाओं की संख्या के साथ- साथ ममता बनर्जी ने मुस्लिम समुदाय के उम्मीदवारों की भी बढ़ी हुई संख्या का जिक्र करते हुए कहा कि 2011 के विधानसभा चुनाव में मुस्लिम उम्मीदवारों की संख्या 38 थी जो अब बढ़कर 57 हो गयी है . हमारा गंठबंधन जनता के साथ है हमने जो वादा किया था उसे पूरा किया है बंगाल पिछले चार सालों में बहुत बदला है
जो पार्टी 34 साल सत्ता में रही वह बाधा के रूप में हमेशा नकारात्मक चीजें सामने रखती गयी. तृणमूल कांग्रेस के लिए भी कई गलत चीजें भी सामने रखा. ममता बनर्जी ने इतने फेज में होने वाले चुनाव पर किसी तरह की कड़ी प्रतिक्रिया ना देते हुए कहा कि चुनाव आयोग एक संवैधानिक ढांचा है मैं उनका सम्मान करती हूं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता की कितने फेज में चुनाव होने वाला है. तृणमूल कांग्रेस जीत हासिल करेगी .
2011 के विधानसभा चुनाव में 31 महिलाओं ने चुनाव लड़ा था लेकिन आने वाले विधानसभा चुनाव में 45 महिलाओं को चुनाव लड़ने का मौका दिया गया है. इस लिस्ट में कई खिलाड़ी, अभिनेता सहित दूसरे क्षेत्रों से भी दिग्गज नेताओं को चुना गया है फुटबॉलर वाइचुंग भुटिया को सिल्लीगुड़ी विधानसभा सीट से खड़ा किया गया. लक्ष्मी रत्न शुक्ला हावड़ा उत्तर से चुनाव लड़ेंगे वही वैशाली डालमिया को बेली से चुनाव में खड़ा किया गया है.

Back to Top

Search