Comments Off on घूस लेते लिपिक को निगरानी टीम ने दबोचा 0

घूस लेते लिपिक को निगरानी टीम ने दबोचा

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

जिले के अमौर प्रखंड में कार्यरत एक लिपिक मो. मुश्ताक को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने उस समय दबोच लिया जब वह कार्यालय में ही एक व्यक्ति से घूस ले रहा था। निगरानी टीम उसे पटना लेकर चली गयी। यह कार्रवाई अमौर प्रखंड के ज्ञानडोभ गांव के परिवादी सौखी लाल कर्मकार के लिखित आवेदन के आधार पर की गयी।
इस संबंध में निगरानी की धावा टीम का नेतृत्व कर रहे डीएसपी मुन्ना प्रसाद ने बताया कि सौखी लाल का आरोप था कि उसके विकलांग भाई रामलाल कर्मकार के नाम से 2014 में प्रखंड की एक सरकारी दुकान आवंटित की गयी थी। उसी दुकान की रसीद कटाने में लिपिक काफी आनाकानी करता था और इसके लिए दस हजार रुपए की मांग कर रहा था। विकलांग राम लाल असक्षम था। उसने थक-हारकर विजिलेंस का दरवाजा खटखटाया। जब इसकी पूरी तहकीकात करा दी गयी तो मामला सत्य पाया गया।
गुरुवार को घूस की राशि लेकर सौखी लाल जैसे ही मुश्ताक के पास पहुंचा वैसे ही वह रुपए लेने लगा। इसी बीच धावा टीम वहां पहुंच गयी और उसे रंगे हाथ दबोच लिया। इधर परिवादी सौखी लाल ने बताया कि उससे पिछले छह माह से नजराना मांगा जा रहा था। वह अपनी लाचारी बताता तो उसका मजाक किया जाता था। अब तक उससे चाय पान के नाम पर कई बार थोड़ा बहुत रुपए ले चुका है। इस बार सीधे दस हजार की मांग की गयी थी। धावा टीम में डीएसपी मुन्ना प्रसाद के अलावा इंस्पेक्टर वीरेंद्र नारायण सिंह, संजीव कुमार और उदय नारायण के साथ आठ सदस्य थे।

Back to Top

Search