Comments Off on गेंदबाजी आक्रमण में स्थिरता नहीं: धौनी 0

गेंदबाजी आक्रमण में स्थिरता नहीं: धौनी

क्रिकेट जगत, खेल, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें और अंतिम एकदिवसीय मैच में सांत्वना भरी जीत से राहत महसूस कर रहे भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को इस बात का मलाल है कि उनकी एकदिवसीय टीम के गेंदबाजी आक्रमण में स्थिरता नहीं है।भारत ने पांचवें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीयमैच में युवा मनीष पांडे के नाबाद 104 रन की मदद से छह विकेट से जीत दर्ज की लेकिन श्रृंखला 1-4 से गंवाने के दौरान गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए। धौनी हालांकि इसके बावजूद इस प्रदर्शन में सकारात्मक पक्ष देखते हैं।धौनी ने मैच के बाद कहा, मुझे लगता है कि हम इस श्रृंखला में प्रतिस्पर्धी रहे। लक्ष्य मैच जीतना था। पहले चार मैच मुझे लगता है कि करीबी थे लेकिन हम इन्हें अच्छी तरह से खत्म नहीं कर पाए। एकदिवसीय प्रारूप में यह महत्वपूर्ण है। प्रत्येक ओवर मायने रखता है विशेषकर बड़े स्कोर वाले मैच में। ओवर में 15 से 20 रन देने से विरोधी टीम के लिए कुछ आसानी हो जाती है।
अंतिम ओवर में छह सहित मैच में 34 रन की पारी खेलकर जीत में अहम भूमिका निभाने वाले धौनी ने कहा, शीर्ष क्रम में लंबे समय से ये खिलाड़ी खेल रहे हैं। निचले बल्लेबाजी क्रम में हमें नुकसान उठाना पड़ रहा है। मनीष ने आज काफी अच्छा प्रदर्शन किया। हमारा गेंदबाजी आक्रमण भी स्थिर नहीं है।
भारत को अब 26 जनवरी ने तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलनी है और धोनी का मानना है कि टीम को इस प्रारूप में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए अपने क्षेत्ररक्षण में सुधार करना होगा।पांडे को 81 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद शतकीय पारी खेलने के लिए मैन आफ द मैच चुना गया। उन्हें चोटिल अजिंक्य रहाणे की जगह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी का मौका मिला था जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया।पांडे ने कहा, चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मुझे अज्जु (रहाणे) के चोटिल होने के कारण मिला और मैं इन विकेटों पर इसका फायदा उठाना चाहता था जहां प्रत्येक मैच में 300 रन बन रहे थे। स्टेडियम में भारतीयों की मौजूदगी अच्छी होती है, इससे हमारा हौसला बढ़ा।
शिखर धवन (78) के साथ पहले विकेट के लिए 123 रन जोड़कर भारत को अच्छी शुरूआत दिलाने वाले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (99) को पांच मैचों में सर्वाधिक 441 रन बनाने के लिए मैन आफ द सीरीज चुना गया। श्रृंखला में दो शतक जड़ने वाले रोहित तीसरे शतक से चूकने के बाद अधिक निराश नहीं दिखे।
उन्होंने कहा, हताश नहीं हूं क्योंकि आज रात हम मैच जीत गए। युवा मनीष पांडे ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया, अपना चौथे वनडे खेलते हुए, शतक जड़ना और हमारा खाता खोलना। टूर्नामेंट के दौरान हमने काफी अच्छा क्रिकेट खेला। हम मौकों का फायदा नहीं उठा पाए। हमने हालांकि कभी नहीं सोचा कि हम श्रृंखला में 0-4 से पिछड़ रहे हैं।
ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ टीम के श्रंखला जीतने से खुश हैं लेकिन उन्होंने अच्छे प्रदर्शन के लिए मेहमान टीम की तारीफ की।
उन्होंने कहा, काफी अधिक रन बने। इस श्रृंखला में खिलाड़ी जिस तरह खेले उस पर गर्व है। आज लक्ष्य का पीछा करते हुए बेजोड़ प्रदर्शन देखने को मिला (भारत की ओर से)। हमने क्षेत्ररक्षण में कुछ मौके गंवाए लेकिन क्रिकेट में ऐसा होता है लेकिन हमें आगे बढ़ना होगा और सुधार करना होगा।

Back to Top

Search