Comments Off on गाजियाबाद सीट से चुनाव लड़ सकते हैं वीके सिंह, एलान से पहले ही विरोध शुरू 3

गाजियाबाद सीट से चुनाव लड़ सकते हैं वीके सिंह, एलान से पहले ही विरोध शुरू

चुनाव, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली, प्रमुख ख़बरें, लोक सभा

नई दिल्ली. हाल ही में बीजेपी में शामिल होने वाले पूर्व सैन्य प्रमुख जनरल वीके सिंह गाजियाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन, उनके नाम के एलान से पहले ही स्थानीय पार्टी कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने सोमवार के बाद आज फिर जमकर विरोध किया और वीके सिंह के खिलाफ नारेबाजी की। स्थानीय कार्यकर्ताओं का कहना है कि पार्टी अध्यक्ष ने वादा किया था कि गाजियाबाद के स्थानीय नेता को इस सीट से उम्मीदवार बनाया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है। बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने वीके सिंह के दिल्ली स्थित कार्यालय के बाहर भी प्रदर्शन किया।
बीजेपी ने हाल ही में अपने उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की, जिसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान हो चुका है। बीजेपी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह गाजियाबाद सीट से सांसद हैं। लेकिन राजनाथ सिंह इस बार लखनऊ से चुनाव लड़ रहे हैं लिहाजा, इस सीट पर अभी उम्मीदवार के नाम का एलान किया जाना बाकी है।
आडवाणी की सीट पर आज हो सकता है फैसला
गांधीनगर में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज गुजरात बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक होगी। इस बैठक में गुजरात के 26 उम्मीदवारों के नाम पर फैसला होगा। बुधवार को दिल्ली में होने वाली बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति में बीजेपी उम्मीदवारों के नामों पर आखिरी मुहर लगेगी। मोदी और आडवाणी गुजरात से लड़ेंगे या नहीं, इस पर भी इस बैठक में फैसला होगा।
गाजियाबाद सीट पर दिलचस्प मुकाबला
पश्चिमी उत्तर प्रदेश सीट पर आम आदमी पार्टी की तरफ से शाजिया इल्‍मी को उम्‍मीदवार बनाया गया है। कांग्रेस इस सीट से राज बब्बर को अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। बीजेपी यदि इस सीट पर वीके सिंह को उतारती है तो मुकाबला काफी दिलचस्‍प हो जाएगा। वजह होगी कांग्रेस, बीजेपी और आम आदमी पार्टी, इन तीनों प्रमुख पार्टियों की तरफ से इस सीट से उम्‍मीदवारों की प्रोफाइल। हालांकि इस बात की पूरी संभावनाएं अभी बनी हुईं है कि बीजेपी अपने विवादित नेता संगीत सोम को यहां से उम्‍मीदवार बनाएगी। ऐसे में मुकाबला त्रिकोणीय होगा।

‘बाहरियों’ के बीच मुकाबला
इन तीनों पार्टियों के नेताओं की प्रोफाइल देखी जाए तो तीनों ही गाजियाबाद के लिए नए हैं। राज बब्‍बर जहां फिरोजाबाद से सांसद हैं वहीं शाजिया इल्‍मी दिल्‍ली की रहने वाली हैं और पिछले साल दिल्‍ली विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुकी हैं। इसके अलावा वीके सिंह भी मूल तौर पर यूपी से बाहर के हैं।

Back to Top

Search