Comments Off on गांधी से बड़े ब्रांड मोदी -अनिल विज 18

गांधी से बड़े ब्रांड मोदी -अनिल विज

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, हरियाणा

हरियाणा के बयानवीर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शनिवार को ऐसा बयान दे दिया जैसा बयान देने की तो दूर, सोचने की बात भी किसी ने नहीं की होगी. जनाब बोल बैठे कि जब से गांधी की तस्वीर नोटों पर आयी हैं, उनकी कीमत गिरती जा रही है. उन्होंने कहा कि गांधी का नाम जुड़ने से खादी की दुर्गति हुई है. अब गांधी का फोटो धीमे-धीमे नोटों से भी हटाया जाएगा. उन्होंने अपना बयान कुछ समय बाद वापस भी ले लिया.
दिलचस्प बात यह है कि विज का यह बयान किसी के सवाल के जवाब में अथवा किसी डिबेट के दौरान नहीं आया. यह तो उनके मन में पैदा हुआ और उन्होंने अपने ‘मन की बात’ तुरंत एक ट्वीट के माध्यम से सार्वजनिक कर दी. लेकिन, ट्वीट के कुछ समय बाद जब इस बदजायका बयान पर हंगामा शुरू हुआ तो उन्होंने एक और ट्वीट कर उसे वापस ले लिया. बयान वापसी वाले अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि महात्मा गांधी पर दिया बयान मेरा निजी बयान है. किसी की भावना को आहत न हो, इसलिए मैं इसे वापस लेता हूं.
तो मच गयी केंद्र में खलबली
विज का यह कहना कि यह बयान उनका निजी बयान है, उनकी इस मंशा की ओर संकेत करता है कि इसे उनकी पार्टी यानी भारतीय जनता पार्टी के बयान से जोड़कर न देखा जाए. सूत्रों का कहना है कि बयान के आते ही हरियाणा की खट्टर सरकार और केंद्र की मोदी सरकार में खलबली मच गयी. तब विज पर बयान वापस लेने का दबाव डाला गया. उल्लेखनीय है कि अनिल विज ऐसे मंत्री हैं, जो अटपटे बयान देते रहते हैं. अभी हाल में उन्होंने कैप्टन अजय यादव और राहुल गांधी के खिलाफ भी बयानबाजी की थी, जिस पर हरियाणा में बड़ा हंगामा रहा था. लेकिन, उनका ताजा बयान तो हद को पार करने वाला था. उन्हें वापस लेना पड़ा.

Back to Top

Search