Comments Off on कोलकाता में निर्माणाधीन पुल गिरा, 10 मरे, 150 के दबे होने की खबर 0

कोलकाता में निर्माणाधीन पुल गिरा, 10 मरे, 150 के दबे होने की खबर

अपराध, कोलकत्ता, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

मध्य कोलकाता में गणेश टॉकीज के पास गुरुवार की सुबह निर्माणाधीन विवेकासेतू का एक हिस्सा गिर गया. जिससे घटनास्थल पर ही लगभग 20 लोगों की मृत्यु होने की आशंका है. पुल के मलबे में अभी भी 150 लोगों के दबे होने की आशंका है. हादसे के बाद 2 एनडीआरएफ की टीम को घटनास्थल की ओर रवाना कर दिया गया है.स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार, ब्रिज के नीचे कम से कम 150-200 लोगों के दबे होने की आशंका है. घटना की सूचना मिलते ही कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी व दर्जन भर एंबुलेंस घटना पर पहुंच गयी है. इसके साथ ही दमकल विभाग के लोग वहां पहुंच गये हैं. हालांकि आपदा प्रबंधन के अधिकारी अब तक नहीं पहुंचे हैं. व आपदा प्रबंधन के अधिकारी भी और लोगों को बचाने में जुटी हुई है.
स्थानीय लोगों ने मिली जानकारी के अनुसार, जिस समय यह ब्रिज गिरा, उस समय वहां 150 से 200 लोग थे. वह सभी इस ब्रिज के नीचे दबे हुए हैं. बुधवार की रात को ही ब्रिज पर रास्ते की कंक्रीट से ढलाई की गयी थी. ढलाई करने के कुछ घंटे बाद ही ब्रिज का एक हिस्सा पूरी तरह टूट कर गिर गया.हादसे के बाद टीएमसी सांसद दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि हादसा दर्दनाक है. हमारी पहली प्राथमिकता लोगों को बचाना है. उसके बाद जो भी लोग इस हादसे के जिम्मेदार होंगे, उन्हें बख्‍शा नहीं जाएगा. वहीं सीपीएम संसाद मोहम्मद सलीम ने हादसे पर सवाल उठाते हुए कहा है कि आखिर क्यों ब्रिज का काम दिन में किया जा रहा था?
हादसे की वजह से उत्तरी कोलकाता में ट्रैफिक बाधित है. मामले पर केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने एक टीवी चैनल से कहा कि कोलकाता में हादसे के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है.

Back to Top

Search