Comments Off on केदार जाधव सबसे तेज शतक जमाने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी बने 19

केदार जाधव सबसे तेज शतक जमाने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी बने

क्रिकेट जगत, खेल, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, मुम्बई

इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले वनडे में भारत ने कल बड़ी जीत दर्ज की. अंग्रेजों को भारतीय टीम ने तीन विकेट से रौंद दिया और मैच पर कब्‍जा जमा लिया. भारत ने कल इंग्‍लैंड के विशाल लक्ष्‍य (351 रन) को एक ओवर और पांच गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया.
भारत की इस जीत में विराट कोहली की कप्‍तानी पारी (122) और ऑलराउंडर केदार जाधव की तूफानी पारी (120) की अहम भूमिका रही. दोनों ने कल पांचवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 200 रनों की साझेदारी निभायी और भारत की जीत की निंव रखी. एक समय 63 रन पर चार विकेट गिर जाने से भारतीय टीम हार के कगार पर पहुंच चुकी थी, लेकिन केदार जाधव ने अपनी तूफानी पारी और कोहली की विराट पारी ने भारत को मैच में वापस ले आया.
केदार जाधव ने कल अपने वनडे कैरियर का दूसरा शतक जमाया. उन्‍होंने 76 गेंद पर 12 चौकों और 4 छक्‍कों की मदद से 120 रनों की बेहतरीन पारी खेली. उन्‍होंने कल भारत के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों विराट कोहली,मोहम्‍मद अजहरुद्दीन,युवराज सिंह के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. जाधव ने कल 65 गेंद पर अपना शतक पूरा किया था.
इसके साथ ही सबसे तेज शतक जमाने के मामले में केदार भारत के पांचवें बल्‍लेबाज बन गये हैं. जाधव के अलावा भारत की ओर से सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है. कोहली 52 गेंद पर शतक जाम चुके हैं. इसके बाद वीरेंद्र सहवाग का नाम आता है. वीरु ने 60 गेंद पर शतक जमाया है. इस सूची में पूर्व कप्‍तान मोहम्‍मद अजहरुद्दीन का नाम थी है. अजहर 62 गेंद पर शतक जमा चुके हैं. युवराज सिंह भी 64 गेंद पर शतक जमाया है.
केदार जाधव अब तक 13 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्‍होंने दो शतक के साथ 356 रन बनाये हैं. सबसे बड़ी बात है कि केदार जाधव ने भारत के लिए जब भी मैच खेला है अपने प्रदर्शन से सबको चौंकाया है. जाधव धीरे-धीरे टीम इंडिया में एक अच्‍छे ऑलराउंडर के रूप में स्‍थान बनाते जा रहे हैं.

Back to Top

Search