Comments Off on केदारघाटी की गुफा में ध्‍यान में लीन हुए PM मोदी 1

केदारघाटी की गुफा में ध्‍यान में लीन हुए PM मोदी

उत्तराखंड, चुनाव, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, लोक सभा

लोकसभा चुनाव 2019 के अंतिम चरण के मतदान का चुनाव प्रचार थमने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्‍तराखंड में केदारनाथ धाम पहुंचे हैं. यहां उन्‍होंने केदारनाथ मंदिर में पूजा – अर्चना की. उन्‍होंने मंदिर के बाहर मौजूद तीर्थयात्रियों का अभिवादन भी स्‍वीकार किया. इसके बाद उन्‍होंने केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लिया.
इसके बाद पीएम मोदी पैदल पहाड़ पर चढ़कर ध्‍यान साधना के लिए ध्‍यान गुफा पहुंच गए हैं. वह कल सुबह तक इसी गुफा में रहेंगे. पीएम तब तक गुफा में ध्‍यान साधना करेंगे. ये गुफा केदारनाथ मंदिर से लगभग दो किलोमीटर दूर मंदाकिनी नदी के दूसरी तरफ मौजूद है. पहाड़ी शैली में बनी इस गुफा में सभी मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं.
इस दौरान उन्‍होंने अधिकारियों से कार्यों के बाबत जानकारी हासिल की. पीएम आज केदारनाथ धाम में ही रुकेंगे. कल वह बद्रीनाथ के दर्शन करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पिछले दो साल में केदारनाथ का यह चौथा दौरा है. पीएम के दौरे को लेकर शासन,प्रशासन और पुलिस ने चाक-चौबंद तैयारियां की हैं. लगभग तीन किमी में फैली केदारपुरी को छावनी में तब्दील कर दिया गया है.
पीएम की सुरक्षा के लिए एसपीजी,पुलिस,पीएससी,होमगार्ड के जवानों की यहां तैनाती की गई है. केदारनाथ मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीर्थ पुरोहित प्रवीण तिवारी और श्रीबदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के आचार्य ओमकार शुक्ला द्वारा पूजा कराई गई. लगभग 20 मिनट की पूजा में रुद्राभिषेक व अन्य पूजा कराई गईं.

Back to Top

Search