Comments Off on केजरीवाल प्राकृतिक चिकित्सा के लिए बेंगलुरु में भर्ती 7

केजरीवाल प्राकृतिक चिकित्सा के लिए बेंगलुरु में भर्ती

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कफ की पुरानी समस्या और दूसरी बीमारियों के उपचार के लिए एक प्राकृतिक चिकित्सा संस्थान में दस दिनों के लिए भर्ती हो गए।
केजरीवाल विमान से अपने माता-पिता के साथ गुरुवार दोपहर में पहुंचे और हवाईअड्डे से सीधे शहर के बाहरी इलाके में स्थित जिंदल नेचर क्योर इंस्टीट्यूट चले गए। इंस्टीट्यूट की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बबीना नंदकुमार ने कहा, ‘केजरीवाल का प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति से कफ का इलाज किया जाएगा।
इसके तहत उनका ‘डिटाक्सिफिकेशन’ और कई ड्रेनेज थैरेपी की जाएगी। नंदकुमार ने कहा, ‘केजरीवाल को एक नियमित दिनचर्या में रखा जाएगा। इस दौरान वह जो कुछ सीखेंगे, उसका प्रयोग उन्हें घर जाने के बाद भी करने का प्रयास करना चाहिए।’
डॉ. नंदकुमार ने कहा कि केजरीवाल का पहले पूरा परीक्षण किया जाएगा, जिससे पता लग सकेगा कि उन्हें क्या बीमारी है। पिछली बार जब वह यहां आए थे तब उन्हें पुरानी कफ की समस्या नहीं थी। वह मधुमेह के इलाज के लिए आए थे।
डॉ. नंदकुमार ने बताया कि प्राकृतिक चिकित्सा में कोई दवा नहीं दी जाती है। प्राकृतिक चिकित्सा में मान्यता है कि शरीर में विषैले तत्वों का जमा होना ही बीमारी की जड़ है। इसलिए जब कोई रोगी यहां आता है, हम उसके शरीर से विषैले तत्व को निकालते हैं। इससे शरीर के अंगों में पुनर्जीवन आ जाता है और वे बेहतर काम करने लगते हैं।
कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी केजरीवाल को कफ के इलाज के लिए योग थैरेपी की सलाह दी थी।

Back to Top

Search