Comments Off on केकेआर जीत के साथ दूसरे स्थान पर पहुंचा 1

केकेआर जीत के साथ दूसरे स्थान पर पहुंचा

कोलकत्ता, क्रिकेट जगत, खेल, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें

मैन ऑफ द मैच यूसुफ पठान की 22 गेंद में सात छक्के और पांच चौके जडित 72 रन की विस्फोटकीय पारी की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग सात के अपने अंतिम लीग मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को चार विकेट से पराजित कर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर कब्जा किया।
सनराइजर्स हैदराबाद ने बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद सात विकेट पर 160 रन का स्कोर खड़ा किया। अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल करने के लिये केकेआर को 15.2 ओवर में जीत दर्ज करनी थी और पठान के दम पर उसने यह लक्ष्य महज 14.2 ओवर में छह विकेट पर 161 रन बनाकर हासिल कर लिया।
टीम 14 मैचों में नौ जीत से 18 अंक लेकर दूसरे जबकि चेन्नई सुपरकिंग्स इतने ही अंक के बावजूद नेट रन रेट के कारण तीसरे स्थान पर खिसक गयी। हैदराबाद के लिये कर्ण शर्मा ने 38 रन देकर पठान सहित चार विकेट हासिल किये। विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने 30 गेंद में चार चौके और दो छक्के से 41 रन की पारी खेली। उन्होंने और गंभीर ने पहले विकेट के लिये 43 रन जोड़े।
गंभीर ने पांचवें ओवर में जेसन होल्डर की गेंद पर बोल्ड होने से पहले 18 गेंद में चार चौके और एक छक्के से 28 रन बनाये। मनीष पांडे (02) के आउट होने के बाद पठान क्रीज पर उतरे। पठान को दो बार जीवनदान मिला, पहली ही गेंद पर श्रीकांत अनिरूद्ध उनका कैच लपकने से चूक गये और जब वह 15 रन बना चुके थे, तब डेल स्टेन ने उनका कैच लपकने का मौका गंवा दिया। पठान ने उथप्पा और रेयान टेन डोएशे के आउट होने के बाद आक्रामकता बरतनी शुरू की, जिससे घरेलू दर्शकों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

Back to Top

Search