Comments Off on किसानों ने बिना शर्त पीएम की सभा के लिए सौंप दी जमीन,पीएम के आगमन को लेकर किसानों का उत्साह चरम पर 2

किसानों ने बिना शर्त पीएम की सभा के लिए सौंप दी जमीन,पीएम के आगमन को लेकर किसानों का उत्साह चरम पर

कृषि / पर्यावरण, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें, बिहार

मोकामा में पीएम के आगमन को लेकर किसानों का उत्साह चरम पर है. उन्होंने बुआई छोड़ कर बिना शर्त पीएम की सभा के लिए प्रशासन को जमीन सौंप दी. किसानों की यह पहल काबिले तारीफ है.
बाइपास एनएच- 31 चौहरमल द्वार के पास तकरीबन 50 एकड़ जमीन पंडाल व हैलीपैड के लिए अधिगृहीत हुई है. इसके अलावा भी किसानों ने काफी जमीन परती छोड़ दी है. वरिष्ठ भाजपा नेता संजय सिंह ने बताया कि तकरीबन 30 एकड़ में पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है.
पंडाल के बीच में 54 फुट लंबा व 26 फुट चौड़ा मंच बनाने का कार्य चल रहा है. मंच, हेलीपैड व मंच से हेलीपैड तक संपर्क पथ का पक्कीकरण कराया जा रहा है. आकर्षक पंडाल बनाने का काम लखनऊ की कंपनी को मिला है. पीएम की सभा में लाखों की भीड़ जुटेगी. बीजेपी कार्यकर्ता सभा स्थल पर व्यवस्था को लेकर प्रशासन का सहयोग कर रहे हैं.
सभा स्थल पर स्वच्छ भारत अभियान का भी ख्याल रखा जा रहा है. मोकामा नगर पर्षद ने पेयजल व चलंत शौचालय की व्यवस्था की है. इसके अलावा तकरीबन दो सौ अस्थायी शौचालय की व्यवस्था की जायेगी. सभा स्थल के चारों ओर बैरिकेडिंग का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है. मंगलवार को बच्चू सिंह मीणा (आईजी सिक्युरिटी) समेत कई अधिकारियों ने सभा स्थल के निर्माण कार्यों का जायजा लिया और निर्देश दिये.
बिहार : पीएम के कार्यक्रम को लेकर मंत्री ने कीं नुक्कड़ सभाएं
पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर मंगलवार को नुक्कड़ सभाएं की गयीं. मंत्री विनोद सिंह कुशवाहा ने घोसवरी प्रखंड के त्रिमुहान, ढनकडोव आदि गांवोें में जाकर ग्रामीणों को आमंत्रण दिया.
उन्होंने कहा कि 14 अक्तूबर को पीएम के मोकामा में आगमन से चौहमुखी विकास द्वार खुलेगा. मौके पर भाजपा नेता अशोक नारायण सिंह, बबन सिंह, दिलीप कुमार उर्फ टुनटुन, बैकुंठ नारायण झा आदि मौजूद थे. इधर, सभा स्थल पर व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन तत्परता से जुटा है. सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखकर मंच व हेलीपैड का निर्माण कराया जा रहा है. इंजीनियरों की टीम को मंच, शेड, संपर्क पथ निर्माण कार्यों आदि की निगरानी का भार सौंपा गया है. वहीं, आला अधिकारी विधि व्यवस्था पर नजर बनाए हुए हैं.
भाजपा 14 अक्तूबर के प्रधानमंत्री के मोकामा के कार्यक्रम की तैयारी में जुट गयी है. भाजपा कोटे के सभी मंत्रियों की इसकी तैयारी में लगाया गया है. भाजपा कोटे के मंत्रियों के साथ मंगलवार को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय व संगठन महामंत्री नागेंद्र जी के साथ मोदी के आवास पर पर बैठक हुई.
बैठक में मोदी ने सभी मंत्रियों से कार्यक्रम की तैयारी में जुट जाने को कहा. उन्होंने कहा कि पार्टी अपने स्तर से इस कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार करेगी. प्रधानमंत्री पांच हजार करोड़ से अधिक की सौगात बिहार को देनेवाले हैं. कार्यक्रम को लेकर आसपास के जिलों के विधायकों व पार्टी नेताओं को सक्रिय हो जाने के लिए कहा गया.
किसानों के हितों का ख्याल रखा जायेगा
किसानों ने चौहरमल द्वार के पास बिना शर्त पीएम की सभा के लिए अपनी जमीन देने का प्रस्ताव दिया था. बाद में प्रशासनिक स्तर पर भी यहां सभा की सहमति बन गयी. हालांकि, किसानों के हितों का ख्याल रख कर उन्हें मुआवजा दिया जायेगा.

Back to Top

Search