Comments Off on काशी में अब परिवर्तन दिखने लगा है,इसका स्वरूप अब भव्य होता जा रहा है : पीएम मोदी 1

काशी में अब परिवर्तन दिखने लगा है,इसका स्वरूप अब भव्य होता जा रहा है : पीएम मोदी

उत्तर प्रदेश, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उत्‍तर प्रदेश के गाजीपुर दौरे के बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शनिवार को अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने वहां के वैज्ञानिकों से बातचीत कर अनुसंधान केंद्र के बारे में जानकारी भी ली.
प्रधान मंत्री मोदी हेलीकाप्टर से भूल्लनपुर स्थित हेलीपैड पर उतरे. जहां से सड़क मार्ग से चांदपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय अनुसंधान केंद्र पहुंचे. मोदी ने यहां अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केंद्र का शुभारंभ किया. इस मौके पर पीएम ने कहा,काशी में परिवर्तन अब दिखने लगा है,दिव्य काशी का स्वरूप अब और भव्य होता जा रहा है. यहां से पीएम मोदी बड़ालालपुर स्थित पंडित दीनदयाल हस्तकला संकुल पहुंच कर एक जनपद एक उत्पाद परियोजना के तहत लगाई गई प्रदर्शनी में शामिल हुए.
इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश का एक जनपद एक उत्पाद प्रयोग मेक इन इंडिया का ही विस्तार है. उद्यमियों, हस्तशिल्पियों और कलाकारों को फंड की कमी ना हो,उन्हें अच्छी मशीनें औजार मिलें,उनकी सही ट्रेनिंग हो,उनके उत्पाद की सही मार्केटिंग हो,सही दाम मिल सके,इसके लिए यह योजना (एक जनपद एक उत्पाद) चलायी जा रही है.
इससे पहले 12 नवंबर को वाराणसी आए थे पीएम
पीएम मोदी इससे पहले 12 नवंबर को वाराणसी आए थे. कई परियोजनाओं का शुभारंभ करने के बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित किया था. पीएम मोदी की वाराणसी यात्रा इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण है कि वाराणसी में 21 जनवरी से प्रवासी भारतीय दिवस होना है, जिसकी तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं.
कांग्रेस के झूठ से सतर्क रहें : पीएम मोदी
शनिवार को वाराणसी से पहले प्रधानमंत्री गाजीपुर गए थे, जहां उन्‍होंने मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी. उन्‍होंने इस दौरान महाराज सुहेलदेव को समर्पित एक डाक टिकट भी जारी किया. साथ ही आरटीआई मैदान में जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान उन्‍होंने कांग्रेस पर हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक में लाखों किसानों को कर्ज माफी का वादा किया था लेकिन सिर्फ 800 किसानों का ही कर्ज माफ हुआ.
ये कैसा खेल,कैसा धोखा है. कांग्रेस के कर्ज माफी के वादे का क्‍या हुआ. कांग्रेस ने किसानों से कर्जमाफी का झूठा वादा किया. कांग्रेस ने किसानों से कर्जमाफी का झूठा वादा किया. कांग्रेस ने कर्जमाफी की जगह किसानों को झूठ का लॉलीपॉप पकड़ा दिया. लॉलीपॉप पकड़ाने वाली कंपनियों से सतर्क रहें. कांग्रेस के झूठे वादों से सतर्क रहें.
चौकीदार से चोरों की नींद उड़ गई है
पीएम मोदी ने कहा कि आपका भविष्य सुधारने के लिए आपका ये चौकीदार बहुत ईमानदारी से दिन रात एक किए है. आप विश्वास और आशीर्वाद बनाए रखिए क्योंकि चौकीदार से चोरों की नींद उड़ गई है. मुझ पर आपका विश्वास और आशीर्वाद ही एक दिन इन चोरों को सही जगह तक लेकर जाएगा. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वोट बटोरने के लिए लुभावने उपायों का हश्र क्या होता है वो मध्य प्रदेश और राजस्थान में दिख रहा है. सरकार बदलते ही वहाँ खाद और यूरिया के लिए लाठियां चलने लगी. पीएम मोदी ने कहा हमारी सरकार वोट के लिए योजनाएं नहीं बनाती है. हमारी सरकार वोट के लिए घोषणाएं नहीं करती है. फीते काटने की परंपरा को हमने बदला है.

Back to Top

Search