Comments Off on कालाधन सफेद करने का मौका मिल जाता तो मोदी की तारीफ होती 0

कालाधन सफेद करने का मौका मिल जाता तो मोदी की तारीफ होती

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली, प्रमुख ख़बरें

संविधान दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा साहब को याद किया और नोट बंदी का विरोध कर रहे विपक्ष पर करारा प्रहार किया. उन्होंने इस मौके पर कहा कि इस वक्त देश में भ्रष्‍टाचार के खिलाफ बहुत बड़ी लड़ाई चल रही है लेकिन कुछ लोग इसकी आलोचना कर रहे हैं.
पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोग यह कहकर आलोचना कर रहे हैं कि सरकार ने पूरी तैयारी नहीं की लेकिन मुद्दा यह नहीं है कि सरकार ने पूरी तैयारी नहीं की, कुछ लोगों को पीड़ा इस बात की है कि सरकार ने कुछ लोगों को तैयारी करने का मौका नहीं दिया. अगर उनको 72 घंटे का भी मौका मिल जाता तो वह खुश हो जाते.
उन्होंने कहा कि काले धन के खिलाफ लड़ाई में आम आदमी सिपाही बन गया है.
डिजिटल करंसी की आवश्‍यकता पर जोर देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वॉट्सऐप हमें किसने सिखाया? लेकिन हर कोई आसानी से वॉट्सऐप चला लेता है. हमें इसी तरह कैशलेस इकॉनमी की तरफ आगे कदम बढ़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि अपने पैसे का खर्च करने का सबके पास अधिकार है लेकिन दुनिया बदल रही है और हमें कैशलेस इकॉनमी की तरफ बढ़ना ही होगा.
कार्यक्रम की शुरुआत में पीएम मोदी ने कहा कि बाबा साहब ने बहुत बड़ा काम किया. 26 नवंबर के बिना 26 जनवरी अधूरा है. संविधान दिवस के बिना गणतंत्र दिवस नहीं मनाया जा सकता है. संविधान से जुड़ाव जरूरी है, हर बच्चे को संविधान के बारे में बताया जाना चाहिए. संविधान का जब-जब जिक्र आता है तो हर बार बाबा साहेब का जिक्र करना जरूरी हो जाता है. संविधान का मतलब है बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर…

Back to Top

Search