Comments Off on काम पर लौटे पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टर, हड़ताल में सात मरीजों की मौत 8

काम पर लौटे पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टर, हड़ताल में सात मरीजों की मौत

ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, बिहार

बुधवार को आपसी झड़प के बाद हड़ताल पर गये पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (पीएमसीएच) के जूनियर डॉक्टर गुरुवार को इलाज के अभाव में सात मरीजों की मौत के बाद काम पर लौट गये हैं. बताया जा रहा है कि मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक की पहले के बाद सुबह 11 बजे तक करीब 80 फीसदी जूनियर डॉक्टर काम पर लौट आये हैं.
बता दें कि जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल पर चले जाने की वजह से गुरुवार सुबह तक इलाज के अभाव में करीब सात मरीजों की मौत हो चुकी है और 200 से अधिक मरीज अस्पताल छोड़कर दूसरे अस्पतालों में पलायन कर चुके हैं. जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से अस्पताल में मरीज हाल-बेहाल हैं. उन्हें न तो दवाइयां मिल रही हैं और न ही ढंग से इलाज हो पा रहा है. बुधवार को मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और अस्पताल के अधीक्षक से झड़प हो जाने के बाद से जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं. उन्होंने गुरुवार की देर रात को भी बैठक किया और गुरुवार को भी हड़ताल पर रहने का एलान किया. हालांकि, एक गुट ने स्थिति सामान्य होने की बात की है.
बताते चलें कि पीएमसीएच प्रशासन ने बुधवार को इमरजेंसी के पास बैरिकेटिंग को सख्ती से लागू किया, ताकि निजी एंबुलेंस व बाइस के कारण होने वाली परेशानी से मरीजों को बचाया सके. इस पर प्रिंसिपल और अधीक्षक समेत दूसरे अधिकारी नजर बनाये हुए थे. इसी दौरान आलोक नाम के जूनियर डॉक्टर बाइक से अस्पताल परिसर में पहुंचे. गार्ड ने उन्हें बाइक को बैरिकेडिंग के अंदर ले जाने से मना किया. इसके बावजूद वे अंदर चले गये. डॉ आलोक ने न एप्रॉन पहनी थी और न ही उनके पास आईकार्ड ही था. बाइक पर भी डॉक्टर का निशान नहीं लगा था. लिहाजा प्रिंसिपल ने उन्हें अंदर जाने से रोक दिया. दोनों के बीच हुई बहस बाद में झगड़े और मारपीट में तब्दील हो गयी.
प्रिंसिपल और छात्र के बीच मारपीट की घटना बुधवार सुबह करीब 11 बजे हुई थी. अचानक डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने से वहां भर्ती मरीज बेहाल है. इस बीच दोनों पक्षों की ओर से पीरबहोर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पटना पुलिस के अनुसार, प्राचार्य ने जूनियर डॉक्टर पर मारपीट और सरकारी कामों में बाधा पहुंचाने का केस दर्ज कराया है. वहीं, जूनियर डॉक्टर ने भी प्राचार्य पर मारपीट करने का आरोप लगाया है.

Back to Top

Search