Comments Off on कन्हैया पर हमला, SC ने रोकी सुनवाई, 2 मार्च तक जेल भेजा 0

कन्हैया पर हमला, SC ने रोकी सुनवाई, 2 मार्च तक जेल भेजा

अपराध, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली, प्रमुख ख़बरें, बड़ी ख़बरें

देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र कन्हैया कुमार को बुधवार को दो मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। दिल्ली पुलिस ने अदालत से कहा कि जेएनयू विद्यार्थी संघ के अध्यक्ष से अब पूछताछ करने की जरूरत नहीं है, जिसके बाद महानगर दंडाधिकारी लवलीन ने यह फैसला दिया। वहीं, कन्हैया कुमार पर बुधवार को पटियाला हाउस कोर्ट में वकीलों ने उस वक्त हमला किया, जब वह अदालत कक्ष में प्रवेश कर रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी है।
जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया और पत्रकारों पर हमले की घटना को सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती से लिया। SC ने फौरन पटियाला हाउस कोर्ट में चल रही सुनवाई को बीच में रुकवा दिया। फौरन 6 सदस्यीय वकीलों की टीम को मौके पर भेजा।
सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर जो 6 वकीलों की टीम पटियाला हाउस कोर्ट पहुंची थी उसने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि पुलिस कन्हैया को सुरक्षा देने में नाकाम रही। वकीलों की इस टीम में कपिल सिब्बल भी थे। जब ये टीम वहां पहुंची तो उनके खिलाफ भी वहां वकील नारेबाजी करने लगे।
एजेंसी से प्राप्त खबरों के मुताबिक कन्हैया को जब पुलिस पेशी के लिए पटियाला हाउस कोर्ट ले जा रही थी तो वकीलों की वर्दी में कुछ लोगों ने उस पर हमला कर दिया। यही नहीं कुछ लोगों ने पत्रकारों पर भी हमला कर दिया। हालांकि अभी तक ये पुख्ता खबर नहीं मिल रही कि ये वास्तव में वकील थे या उनके कपड़े में कोई और घुस आए थे।

Back to Top

Search