Comments Off on कन्हैया की हिरासत बढ़ी, भाजपा-कांग्रेस के बीच जंग तेज 3

कन्हैया की हिरासत बढ़ी, भाजपा-कांग्रेस के बीच जंग तेज

अपराध, ताज़ा ख़बर, ताज़ा समाचार, दिल्ली

अदालत ने जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की पुलिस हिरासत दो दिन और बढ़ा दी है। पहले वह तीन दिन की हिरासत में थे ।पटियाला हाऊस कोर्ट में कन्हैया कुमार की पेशी के दौरान वकीलों और जेएनयू के शिक्षकों के बीच मारपीट हो गई। इस दौरान कई लोगों को चोटें आईं। साथ ही कुछ पत्रकारों ने भी वकीलों पर हाथापाई का आरोप लगाया।अदालत में सुनवाई से पहले यह झड़प उस समय हुई जब वकील बताये जा रहे कुछ लोग अदालती कक्ष में घुसे और ज्यादातर जेएनयू के छात्रों और वकीलों एवं मीडियाकर्मियों से कथित रूप से धक्का मुक्की करने लगे और उनसे परिसर छोड़कर जाने के लिए कहने लगे।
राजनीतिक दलों में जेएनयू विवाद पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर सोमवार को और तेज हो गया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी राष्ट्रविरोधियों का समर्थन करके भारत का एक और बंटवारा चाहते हैं। इस पर राहुल ने पलटवार करते हुए कहा कि सत्ताधारी पार्टी बांटने और नफरत फैलाने का एजेंडा चला रही है।
शाह ने कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर जेएनयू में आतंकी अफजल के लिए नारे लगाए गए। बाद में कांग्रेस उपाध्यक्ष ने इस मुद्दे का राजनीतिकरण करके आरोपी छात्रों का समर्थन किया, इससे ज्यादा चिंता की बात क्या हो सकती है। उन्होंने पूछा कि क्या यही कांग्रेस की देशभक्ति है।
राहुल गांधी ने अमित शाह को जवाब देते हुए कहा कि भाजपा और संघ अपने विचार लोगों पर थोपकर बांटने की राजनीति कर रहे हैं। यही काम इन्होंने जेएनयू में भी किया। राहुल ने कहा कि जो भी भाजपा-संघ के विचारों से सहमत नहीं होता है वे उसे आतंकवादी ठहरा देते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि देशभक्ति मेरे खून में है। मुझे किसी का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए।अदालत ने जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की पुलिस हिरासत दो दिन और बढ़ा दी है। पहले वह तीन दिन की हिरासत में थे ।
पटियाला हाऊस कोर्ट में कन्हैया कुमार की पेशी के दौरान वकीलों और जेएनयू के शिक्षकों के बीच मारपीट हो गई। इस दौरान कई लोगों को चोटें आईं। साथ ही कुछ पत्रकारों ने भी वकीलों पर हाथापाई का आरोप लगाया।
जेएनयू में सोमवार से छात्रों ने कन्हैया के समर्थन में हड़ताल शुरू कर दी। वीसी जगदेश कुमार ने छात्रों से हड़ताल न करने की अपील की।

Back to Top

Search